Monday , December 11 2017

सुषमा का करारा जवाब: क़यामत तक पूरा नहीं होगा पाक का सपना

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान का एक ख़तरनाक सपना है कि एक दिन कश्मीर उसका हिस्सा बन जाएगा। ये सपना कभी हकीकत नहीं बनेगा। सुषमा स्वराज का ये बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के कश्मीर पर दिए गए बयान के बाद आया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में गुरुवार को हुई एक रैली में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने कहा था कि वो उस दिन इंतज़ार कर रहे हैं जब कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा होगा।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक भारतीय विदेश मंत्री ने कहा, “पाकिस्तान हाफिज़ सईद और दूसरे चरमपंथियों के जरिए एक ऐसे क्षेत्र में चरमपंथी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है जो भारत का अविभाज्य हिस्सा है।”

उन्होंने कहा, “पाकिस्तान कश्मीर में हिंसा भड़का रहा है। उसने वहां चरमपंथ का दर्द दिया है। पाकिस्तान का मंसूबा कभी कामयाब नहीं होगा।” भारत प्रशासित कश्मीर में बीती 8 जुलाई को हिज़्बुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी की एक मुठभेड़ में मौत के बाद से तनाव का माहौल बना हुआ है।

सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बुरहान वानी को एक ‘शहीद’ बताया है। उन्होंने सवाल किया, “क्या वो नहीं जानते कि बुरहान वानी हिज़्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर था।” भारत सरकार पहले भी पाकिस्तान पर भारत को अस्थिर करने और यहां आतंकवाद फैलाने का आरोप लगा चुकी है।

भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर के मुद्दे पर लोकसभा में हुई चर्चा के दौरान कहा था कि भारत के पड़ोसी की बुरी नज़र कश्मीर पर लग गई है। लेकिन भारत कश्मीर के गौरव को फिर से बहाल करेगा।

TOPPOPULARRECENT