सुषमा स्वराज का बयान, बालाकोट एयर स्ट्राइक में नहीं मारा गया कोई पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक

सुषमा स्वराज का बयान, बालाकोट एयर स्ट्राइक में नहीं मारा गया कोई पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को अहमदाबाद में कहा कि पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में सीमा पार भारतीय वायु सेना द्वारा किए गए हवाई हमले में कोई भी पाकिस्तानी सैनिक या नागरिक की मौत नहीं हुई थी.

बीजेपी महिला विंग के  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी वह सब कुछ नहीं कर सकते थे, जो वह करना चाहते थे क्योंकि वह एक गठबंधन प्रशासन का नेतृत्व कर रहे थे. भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट इलाके में जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर को 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के जवाब में निशाना बनाया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे.

सुषमा स्वराज ने कहा कि हमने हवाई हमला सिर्फ आत्मरक्षा में किया था. उन्होंने बताया कि, “पुलवामा आतंकी हमले के बाद जब हमने सीमा पार हवाई हमले किए, तो हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा था कि हमने आत्मरक्षा में ही यह कदम उठाया है. हमने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बताया था कि सशस्त्र बलों को निर्देश दिया गया था कि स्ट्राइक के दौरान किसी भी पाकिस्तानी नागरिक या उसके सैनिक को नुकसान न पहुंचाएं जाए. सेना को केवल जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों को निशाना बनाने के लिए कहा गया था, जिन्होंने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी.”

Top Stories