सूचना के बगैर इस मशहूर मस्जिद पर लगा दिया ताला, मुसलमानों में आक्रोश!

सूचना के बगैर इस मशहूर मस्जिद पर लगा दिया ताला, मुसलमानों में आक्रोश!
Click for full image

इजरायल के कब्जे वाले बलों ने कल कब्जे वाले वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन में “इब्राहिमी मस्जिद” को बिना कोई सूचना देना बिना रमज़ानों में बंद कर दिया है।

इज़राइल की 0404 वेबसाइट ने दावा किया कि दिन में पहले मस्जिद के आसपास एक विस्फोटक उपकरण पाया गया था, जिसके बाद इजराइली सैनकों ने मस्जिद को बंद कर दिया है।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि इज़राइल बलों ने क्षेत्र में अपनी उपस्थिति को तेज कर दिया और घटना के बाद मस्जिद बंद कर दी। अब तक मस्जिद से जुड़ी कोई और जानकारी नहीं दी गयी है ना ही यह ज्ञात है की मस्जिद फिर से कब खोला जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, दुनिया भर मुसलमान रमजान के पाक महीने में रोज़े रख रहे है। यह रमजानों का आखिरी हफ्ता है। इस दौरान ज्यादा से ज्यादा फिलिस्तीन इब्राहिमी मस्जिद में नमाज़ पढने आ रहे थे और ज्यादा से ज्यादा इफ्तारी का इंतज़ाम कर रहे थे। ऐसे में अब इजराइल ने मस्जिद को बंद कर दिया है।

हेब्रोन के पुराने शहर के फिलिस्तीनी निवासियों को हर रोज़ इजरायल की सैन्य उपस्थिति का सामना करना पड़ता है, जिसमें कई सड़कों के प्रवेश द्वार पर कम से कम 20 चेकपॉइंट होते हैं, साथ ही साथ इब्राहिमी मस्जिद के प्रवेश द्वार पर भी इसरायली सैनिक तैनात रहते है।

वहीँ आपको बता दें कि, फिलिस्तीनियों को अल-शुहदा स्ट्रीट पर जाने की भी अनुमति नहीं है, उनके घरों और दुकानों को सड़क पर बंद कर दिया गया है, और पुराने शहर में कुछ सड़कों पर चलने की अनुमति भी नहीं है।

साभार- ‘वर्ल्ड न्यूज अरेबीया’

Top Stories