Tuesday , December 12 2017

सूची में खिलाड़ियों पर आई ओ सी की निगरानी

बैनुल-अक़वामी ओलम्पिक कमेटी (आई ओ सी) सूची में जारी सरमाई ओलम्पिक खेलों की शफ़्फ़ाफ़ियत बरक़रार रखने के लिए मुकम्मल तौर पर चौकस है और यही वजह है कि मुनशियात टेस्ट विंग, खिलाड़ियों का डोप टेस्ट कराने के लिए उन खिलाड़ियों का साया की तरह पी

बैनुल-अक़वामी ओलम्पिक कमेटी (आई ओ सी) सूची में जारी सरमाई ओलम्पिक खेलों की शफ़्फ़ाफ़ियत बरक़रार रखने के लिए मुकम्मल तौर पर चौकस है और यही वजह है कि मुनशियात टेस्ट विंग, खिलाड़ियों का डोप टेस्ट कराने के लिए उन खिलाड़ियों का साया की तरह पीछा कररही है।

आई ओ सी मेडीकल डायरेक्टर रिचर्ड बड गेट ने यहां बताया कि ड्रग टेस्ट विंग है जो खिलाड़ियों के साथ साथ चलती है। अगर कोई खिलाड़ी तमग़ा जीतने के फ़ौरन बाद अपने सैंपल मुहय्या कराने में नाकाम रहता है तो इस विंग की मदद से सैंपल दे सकता है। आई ओ सी तमाम मैडल जीतने वालों समेत फाइनलिस्ट पर भी ममनूआ अदवियात के इस्तिमाल का टेस्ट कररही है जबकि मालूमात के लिहाज़ से भी कई टेस्ट कराए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मौसिम-ए-सर्मा ओलम्पिक्स की तारीख़ में सब से ज़्यादा 2,500 टेस्ट कराए जाऐंगे। जबकि 50% से ज़्यादा टेस्ट खिलाड़ियों के मुक़ाबले में हिस्सा लेने से पहले कराए जाऐंगे, ताकि मैडल जीतने वाले खिलाड़ियों की हक़ीक़ी सलाहियत सामने आए और इस अमल के ज़रिया सूची में जारी सरमा ओलम्पिक्स गेम्स को मज़ीद शफ़्फ़ाफ़ बनाया जा सके।

TOPPOPULARRECENT