Friday , July 20 2018

सूबेदार जोगिंदर सिंह फिल्म की कहानी वर्ष 1962 के भारत-चीन युद्ध पर है आधारित!

नई दिल्ली। सेवन कलर्स मोशन पिक्च र्स के बैनर के तले बनी बायोपिक ‘सूबेदार जोगिंदर सिंह’ फ़िल्म का प्रमोशन नई दिल्ली में हुआ। इस मौके पर गिप्पी ग्रेवाल ओर  कुलवंत कौर  मौज़ूद थे।

फिल्म के अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल ने इस मौके पर कहा कि सूबेदार जोगिन्दर सिंह फिल्म की शूटिंग को महज चुनौतीपूर्ण कहना लाजमी नहीं होगा, क्योंकि ‘ऑन लोकेशन’ परिस्थितियां कल्पना से परे थीं। इस फिल्म की शूटिंग सूरतगढ़ की तपाने देने वाली गर्मी से लेकर द्रास सेक्टर की कंपकंपा देने वाली ठंड तक में हुई है।

उन्होंने कहा कि शहीदों के बलिदानों को भूलना आसान हैं, इसलिए इस फिल्म ने सूबेदार जोगिन्दर सिंह के शौर्य को वापस जीवित कर दिया है। इस फिल्म के जरिए नई पीढ़ी को भी शहीद के विषय में बताया जाएगा।

परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिन्दर सिंह की जीवनी पर आधारित यह फिल्म विश्वभर में छह अप्रैल को रिलीज होगी।”

उल्लेखनीय है कि परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह फिल्म की कहानी वर्ष 1962 के भारत चीन युद्ध पर आधारित है। इस युद्ध में सूबेदार जोगिंदर दुश्मनों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

सेवन कलर्स मोशन पिक्च र्स के बैनर तले बनी इस फिल्म के जरिए उस युद्ध को फिल्मी पर्दे पर उतारा गया है। इस मल्टीस्टारर फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल, गुग्गू गिल, कुलविंदर बिल्ला, अदिति शर्मा, राजवीर जवंदा, रोशन प्रिंस, करमजीत अनमोल, सरदार सोही, लवलीन कौर सैसन, जॉर्डन संधू ने अभिनय किया है। पंजाबी फिल्म सूबेदार जोगिन्दर सिंह 6 अप्रेल को रिलीज़ होने जा रही है।

TOPPOPULARRECENT