Sunday , December 17 2017

सूरत: पुलिस कस्टडी में दलित युवक की मौत

सूरत: मुस्लिम और दलित के साथ पुलिस की बर्बरता थमने का नाम नहीं ले रहा है, सुरत में पुलिस लॉकअप में दलित युवक की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस ने सुरत के पांडेसरा गाँव के नागसेन नगर निवासी प्रवीण अशोक इंद्रजीत को धारा 151 के तहत सोमवार को गिरफ्तार किया था. सुबह जब देखा तो पुलिस लॉकअप में युवक मृत था उसके गले में शर्ट का फंदा था. इस मामले में युवक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस के टॉर्चर की वजह से युवक की जान गई है. उनका कहना है कि यह आत्महत्या नहीं मर्डर है. जबकि पुलिस इसे आत्महत्या बता रही है.

नेशनल दस्तक के अनुसार, युवक को हिरासत में लेने के बाद परिजनों ने जब पीआरओ से हिरासत में लिए जाने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी मुझे इसकी जानकारी नहीं है कल बता दिया जाएगा. परिजनों ने थाने जाकर भी पूछताछ की लेकिन उन्हें कुछ नहीं बताया गया.

प्रवीण की मां के अनुसार, पुलिस ने उनसे भी दुर्व्यवहार किया. पुलिस वालों ने उन्हें धमकी दी कि यहां से चली जाओ वरना तुम्हें भी लॉकअप में डाल देंगे. अभी तक युवक की मौत का कारण सही पता नही चल पाया है. पुलिस अधिकारी की कहना है कि पुलिस स्टेशन के सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर जांच होगी.

उल्लेखनीय है कि गुजरात में दलितों को प्रताड़ित करने में पुलिस भी आगे रहती है. उना में चार दलित युवकों को पुलिस थाने के सामने ही पीटा गया था. कथित गोरक्षक उन्हें पीटते रहे लेकिन कोई भी पुलिसकर्मी पीड़ितों को बचाने नहीं आया.

TOPPOPULARRECENT