Monday , December 11 2017

सूर्यप्रकाश रेड्डी ने ठुकराया सी एम का ओहदा

मर्कज़ी मिनिस्टर आफ़ स्टेट रेलवेज़ कोटला सूर्य प्रकाश रेड्डी ने किरण कुमार रेड्डी की जा नशीनी में रियासत के चीफ मिनिस्टर बनने की पेशकश को ठुकरा दिया है।

मर्कज़ी मिनिस्टर आफ़ स्टेट रेलवेज़ कोटला सूर्य प्रकाश रेड्डी ने किरण कुमार रेड्डी की जा नशीनी में रियासत के चीफ मिनिस्टर बनने की पेशकश को ठुकरा दिया है।

समझा जा रहा है कि सीमांध्र इलाके में अवाम की ब्रहमी का ख़तरा महसूस करते हुए उन्होंने ये पेशकश ठुकरा दी है। तफ़सीलात के बमूजब दो दिन पहले पार्टी सदर सोनिया गांधी ने सूर्य प्रकाश रेड्डी को दिल्ली तलब करते हुए आंध्र प्रदेश के चीफ मिनिस्टर का ओहदा कुबूल करने की पेशकश की थी।

सोनिया गांधी चीफ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी से नाराज़ हैं जिन्हों ने त्तेलंगाना की तशकील की शिद्दत से मुख़ालिफ़त का सिलसिला जारी रखा हुआ है।

यही नहीं बल्कि उन्होंने तेलंगाना की तशकील के ख़िलाफ़ सदर जमहूरीया प्रणब मुख‌र्जी को भी एक मकतूब रवाना किया था और इस में उन्होंने तेलंगाना की तशकील के फैसले को गैर दस्तूरी और नाक़ाबिले कुबूल क़रार दिया था।

सोनिया गांधी का एहसास है कि किरण कुमार रेड्डी पार्टी के मौक़िफ़ को कुबूल करने ना सिर्फ़ तैयार नहीं हैं बल्कि वो पार्टी के फैसले पर सर आम तन्क़ीदें कर रहे हैं जो पार्टी के लिए काबिले कुबूल नहीं है इसी लिए सोनिया गांधी ने चीफ मिनिस्टर की तबदीली पर ग़ौर किया था और सूर्य प्रकाश रेड्डी को इस ओहदे की पेशकश की गई थी।

मालूम हुआ है के सूर्य प्रकाश रेड्डी ने सोनिया गांधी से कहा कि वो पार्टी के वफ़ादार हैं और अवाम की मुख़ालिफ़त के बावजूद तेलंगाना पर पार्टी और हाईकमान का फैसला कुबूल करने तैयार हैं लेकिन चूँकि अवाम में बहुत ज़्यादा नाराज़गी है इस लिए वो चीफ मिनिस्टर का ओहदा कुबूल नहीं करसकते। उन्होंने ये भी वाज़िह किया कि शख़्सी तौर पर वो मुत्तहदा आंध्र के हामी हैं इस के बावजूद अगर पार्टी तेलंगाना की तशकील का फैसला करती है तो वो उसे भी कुबूल करेंगे।

मालूम हुआ है के सोनिया गांधी ने इलाक़ाई और ज़ात पात के तवाज़ुन का ख़्याल रखते हुए सूर्य प्रकाश रेड्डी को ये ओहदा देने की पेशकश की थी। किरण कुमार रेड्डी राइलसिमा से ताल्लुक़ रखते हैं और उनका रेड्डी तबक़ा से ताल्लुक़ है। सूर्य प्रकाश रेड्डी भी राइलसिमा से ताल्लुक़ रखते हैं और वो भी रेड्डी हैं इसी लिए इस ओहदे की उन्हें पेशकश की गई थी जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है।

TOPPOPULARRECENT