सेंटर में मोदी तो यूपी में योगी, राम मंदिर निर्माण के लिए यही है सही वक्त- गोपाल दास

सेंटर में मोदी तो यूपी में योगी, राम मंदिर निर्माण के लिए यही है सही वक्त- गोपाल दास
Click for full image

अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर संत समाज बेहद नाराज दिख रहा है। सोमवार को श्री राम जन्‍मभूमि न्‍यास के अध्‍यक्ष महंत नृत्‍य गोपाल दास ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए हमें सिर्फ भगवान पर भरोसा है, किसी व्‍यक्ति पर नहीं।

उन्‍होंने कहा कि एक ओर पीएम मोदी हैं तो एक ओर सीएम योगी है। मंदिर निर्माण का यह सही वक्‍त है। अयोध्‍या में पीएम मोदी का दौरा न करने के सवाल पर महंत ने कहा कि हम लोग किसी नेता को नहीं बुलाते हैं, हम सिर्फ भगवान को बुलाते हैं।

उन्‍होंने कहा है कि अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण होना चाहिए. हम किसी के भरासे नहीं हैं। हम सभी सुप्रीम कोर्ट का सम्‍मान करते हैं, लेकिन उनकी बातों का सम्‍मान नहीं करते। हमें विश्‍वास है कि मोदी सरकार में राम मंदिर बनेगा। उन्‍होंने कहा कि सभी साधु-संतों ने नरेंद्र मोदी को मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री पद पर भेजा है।

बता दें कि अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज (29 अक्टूबर) अहम सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसफ की बेंच सोमवार सुबह 11:30 बजे मामले की सुनवाई शुरू करेगी।

दरअसल, पिछली सुनवाई में तत्कालीन चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के साथ जस्टिस अशोक भूषण और अब्दुल नजीर मामले को सुन रहे थे। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के रिटायर होने के बाद सोमवार को होने वाली सुनवाई में तीनों जज पहले से अलग हैं।

सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को नए मामलों की सुनवाई का दिन होता है। उस दिन नए मामलों की तेजी से सुनवाई होती है, ऐसे में आइटम नंबर 43 के तौर पर सूचीबद्ध अयोध्या केस पर भी लंबी सुनवाई नहीं होगी। ऐसे में देखना होगा कि कोर्ट नियमित सुनवाई को लेकर क्या कहता है।

Top Stories