Monday , July 16 2018

सेकुलर नहीं हो सकते नीतीश : यशवंत सिन्हा

धनबाद 22 जून : साबिक़ मर्क़जी वजीर और एमपी यशवंत सिन्हा ने बिहार के वजीर ए आला नीतीश कुमार पर नस्ली सियासी करने का इलज़ाम लगाते हुए कहा कि वे सेकुलर नहीं हो सकते। कहा कि फिरका से ज्यादा खतरनाक नस्ली सियासी है। जुमा को यहां सहफियों से

धनबाद 22 जून : साबिक़ मर्क़जी वजीर और एमपी यशवंत सिन्हा ने बिहार के वजीर ए आला नीतीश कुमार पर नस्ली सियासी करने का इलज़ाम लगाते हुए कहा कि वे सेकुलर नहीं हो सकते। कहा कि फिरका से ज्यादा खतरनाक नस्ली सियासी है। जुमा को यहां सहफियों से बातचीत में कहा कि बिहार की अवाम ने एनडीए को वोट दिया था। इत्तेहाद तोड़ जदयू ने धोखा किया है। भाजपा ने इत्तेहाद बचाने की हर मुमकिन कोशिश किया।

लेकिन, नीतीश कुमार पहले से ही इत्तेहाद तोड़ने पर आमादा था। कहा कि कोई एक नेता (नरेंद्र मोदी) फिरका या सेकुलर नहीं हो सकता। अगर भाजपा पहले से सेकुलर थी तो मोदी को कमान सौंपने से फिरका परस्त कैसे हो गयी। कहा कि कोई दल सेकुलर या कम्युनल हो सकता है, एक नेता नहीं। बिहार के सीएम पर गलत रास्ता चुनने का इलज़ाम लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

भाजपा में 75 साल पार पार्टी कायेदिनों को लोकसभा इन्तेखाबात में टिकट नहीं देने के सवाल पर कहा कि अगर ऐसा होता है तो वे इस्तेकबाल करेंगे। उनकी राय में 65 पार को ही इन्तेखाबी सियासत से रिटायर कर देना चाहिए। कहा कि जब सभी नौकरी में रिटायर्मेट की उम्र 65 है तो सियासत में भी लागू होना चाहिए। सभी दलों को इस पर अमल करना चाहिए।

रियासत में भाजपा की सीटें घटना तशविसनाक : मिस्टर सिन्हा ने कहा कि कहा कि पार्टी को पहले ही यह एलान करनी चाहिए कि इत्तेहाद वोट नहीं मिलने पर इलेक्शन बाद भाजपा किसी से इत्तेहाद कर यहां हुकूमत नहीं बनायेगी। भाजपा को ओपोजिशन में बैठना चाहिए। प्रेस कांफ्रेस में भाजपा लीडर राज सिन्हा, दिलीप सिन्हा, चंद्रशेखर मुन्ना, वकास सिन्हा भी मौजूद थे।

TOPPOPULARRECENT