सेना के जवानों पर दिव्यांग महिला से रेप का आरोप, मामला दर्ज

सेना के जवानों पर दिव्यांग महिला से रेप का आरोप, मामला दर्ज
Click for full image

नई दिल्ली : महाराष्ट्र में पुणे के खड़की मिलिट्री हॉस्‍पिटल में सेना के चार कर्मचारियों द्वारा एक दिव्‍यांग महिला से दुष्‍कर्म करने का मामला सामने आया है। पिछले कुछ सालों से महिला के साथ लगातार बलात्कार किया जा रहा था।

हॉस्पिटल प्रशासन को इस बात की शिकायत करने के बावजूद मिलिट्री हॉस्‍पिटल का प्रशासन ने इस ममले में चुप्पी साध रखी थी। न्‍याय पाने के लिए पीड़त महिला ने इंदौर पुलिस की शरण ली है। इंदौर में महिला ने पुलिस हेल्पलाइन प्रभारी पुरोहित दम्पति से मदद की गुहार लगाई।

इसके बाद पीड़िता की बात रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत तक पहुंचाई गई। मंगलवार देर रात सेना के चारों कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

महिला पुणे के खड़की स्थित मिलिट्री हॉस्पिटल में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर काम करती है। सबसे पहले रैंक नायक ने महिला को 2014 में डरा-धमकाकर उसके साथ रेप किया। पीड़ता ने इसकी शिकायत एसएमएस के माध्यम से नर्सिंग असिस्टेंट से की। उसने भी मदद का झांसा देकर पीड़ता से रेप किया। इसके बाद से दोनों लगातार उसके साथ रेप करते रहे।

इस दौरान हॉस्पिटल के ही एक अन्य कर्मचारी और एम्बुलेंस असिस्टेंट ने भी उसके साथ दुष्‍कर्म किया। हॉस्‍पिटल प्रबंधन से शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। पीडिता शादीशुदा है। उसका 12 साल का एक बच्चा भी है। नाइट शिफ्ट में काम करने वाली पीड़ता ने शिफ्ट बदलने की मांग की तो उसे भी नजरंदाज कर दिया गया।

परेशान पीडिता ने इंदौर में पुलिस हेल्पलाइन प्रभारी पुरोहित दम्पति से इसकी शिकायत की। इसके बाद पीड़िता की बात रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत तक पहुंचाई गई। मुकदमा दर्ज करने के बाद विभागीय जांच शुरू हो गई है।

Top Stories