Sunday , November 19 2017
Home / India / सेबी बेचेगा सहारा की 1200 करोड़ रु. की 10 प्रॉपर्टी, 4 जुलाई से होगी नीलामी

सेबी बेचेगा सहारा की 1200 करोड़ रु. की 10 प्रॉपर्टी, 4 जुलाई से होगी नीलामी

मुंबई : सि‍क्‍युरि‍टी एंड एक्‍सचेंज बोर्ड ऑफ इंडि‍या (सेबी) अगले महीने सहारा इंडि‍या रि‍यल एस्‍टेट लि‍. की 10 प्रॉपर्टी बेचने जा रहा है। इन 10 प्रॉपर्टी की कुल कीमत करीब 1200 करोड़ रुपए है। सेबी यह नीलामी सहारा की तरफ से गैरकानूनी स्‍कीम से जुटाए गए पैसे की रि‍कवरी के लि‍ए करेगी .  

सेबी के एक पब्‍लि‍क नोटि‍स के मुताबि‍क, सहारा ग्रुप की 5 प्रॉपर्टी की नीलामी 4 जुलाई से शुरू होगी। बाकी प्रॉपर्टीज को 8 और 9 जुलाई को बेचा जाएगा। जि‍न प्रॉपर्टीज की नीलामी होनी है, वे छत्‍तीसगढ़, तमि‍लनाडु, आंध्र प्रदेश, गुजरात और उत्‍तर प्रदेश में हैं। सेबी ने कहा है कि‍ इन प्रॉपर्टीज के लि‍ए वही लोग बोली. पांच प्रॉपर्टी का ऑक्‍शन 4 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी। बोली लगाने वाले 10 जून को जमीन की जांच पड़ताल कर सकते हैं। प्रॉपर्टी को सर्कि‍ल रेट्स से 90 फीसद से कम कीमत पर नहीं बेचा जा सकता।

सहारा ग्रुप को अपने इन्‍वेस्‍टर्स को लौटाने के लिए करीब 36 हजार करोड़ रुपए जुटाने हैं। यह रकम सेबी-सहारा अकाउंट में भुगतान के लिए जमा होगी। सुप्रीम कोर्ट ने ब्‍याज के साथ 36,000 करोड़ रुपए पेमेंट करने सहित कई कड़ी शर्तें रखी हैं।

TOPPOPULARRECENT