Saturday , November 18 2017
Home / Crime / IS से ट्रेनिंग लेकर लौटने के शक में IS के 4 लडाके केरल में गिरफ्तार

IS से ट्रेनिंग लेकर लौटने के शक में IS के 4 लडाके केरल में गिरफ्तार

तिरूवनंतपुरम: केरल पुलिस ने दहशतगर्द तंज़ीम “इस्लामिक स्टेट” (आईएसआईएस) के 4 मुश्तबा दहशतगर्दों में केरल पुलिस ने दो को तिरूवनंतपुरम से और दो को कोझिकोड से गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें से दो को तिरूवनंतपुरम में उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वो दुबई से आईएस से ट्रेनिंग लेकर लौट रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केरल स्पेशल ब्रांच पुलिस और इंटेलिजेंस ब्यूरो इन दोनों से इस मुबय्यना तौर पर कनेक्शन को लेकर पूछताछ कर रही है।

जांच एजेंसियों को शक है कि ये सभी आईएसआईएस के लिए हिंदुस्तान में सपोटर्स जुटाने आए हैं। यह वाकिया उस वक्त सामने आई है जब मुत्तहदा अरब अमीरात (यूएई) ने जिहादी दहशतगर्द तंज़ीम से जुड़े हुए को लेकर दो हिंदुस्तानियों को सौंपा था। हालांकि, इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इन दोनों को पूछताछ के बाद घर जाने की इजाजत दे दी थी।

इंटेलिजेंस ऑफिशल्स के मुताबिक, “हिंदुस्तान को सौंपे जाने के बाद इन दोनों से इंटेलिजेंस एजेंसियों ने पूछताछ की। इसी के बाद फैसला हुआ कि इनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया जाएगा।” काउंसलिंग सेशन के बाद दोनों को घर जाने की इजाजत दे दी गई।

हैदराबाद, बेंगलुरू और केरल में पहले भी आईएस को सपोर्ट करने के मामले सामने आते रहे हैं। 11 सितंबर को दुबई से डिपोर्ट हुई एक हिंदुस्तानी खातून को गिरफ्तार किया गया था।

जो आंध्र प्रदेश में दहशतगर्द ग्रुप आईएस के लिए ऑनलाइन शरीक कर रही थी। बेंगलुरू से आईएस के लिए टि्वटर अकाउंट हैंडिल करने के इल्ज़ाम में एक सॉफ्टवेयर प्रोफेशनल भी कुछ महीने पहले पकडा जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT