Sunday , June 24 2018

सैयद मोहम्मद क़ुतुब‌ रहमान एएमयू कोर्ट के निर्वाचित

नई दिल्ली: प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता, उर्दू समर्थक और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय अलोमनाई मंच संयुक्त अरब अमीरात के अध्यक्ष सैयद मोहम्मद क़ुतुब‌ रहमान को विश्वविद्यालय के कारण के लिए काम करने के संबंध में विश्वविद्यालय की सर्वोच्च निकाय ‘एएमयू कोर्ट ‘का सदस्य चुना गया है।

रहमान अलीगढ़ विश्वविद्यालय के अल्पसंख्यक रखरखाव, िलीग समुदाय को आपस में जोड़ने और विश्वविद्यालय के कल्याण कल्याण के लिए ही काम करते हैं बल्कि दूसरों को भी आंदोलन करते हैं। वे विश्वविद्यालय के लिए फंड जुटाने में भी सक्रिय देखो। यही कारण है कि अरब देशों से लोलो समूह और अन्य समूह के माध्यम से विश्वविद्यालय को करोड़ों रुपय‌ दिला चुके हैं।

इसके लिए वे विश्वविद्यालय के कुलपति को बार बार दुबई आमंत्रित करते हैं और विभिन्न समूह को इकट्ठा करके एएमयू की विस्तार और धन की कमी के कारण इसकी गुणवत्ता किसी संकुचित न हो संबंध में बात करते हैं। उनकी कोशिश शेख अधिक अलनियान के नाम से 30 करोड़ आर लागत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय शेख अधिक कोम्प्लेक्स‌ बनने जा रहा है, जो पुस्तकालय, हॉस्टल, खेल के अलावा अन्य आधुनिक सुविधा से लैस होगा.एन एम ओ यू के सर्वोच्च बॉडी कोर्ट के सदस्य बनने से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को धन आपूर्ति के संबंध में काफी मदद मिलेगी।

TOPPOPULARRECENT