Sunday , December 17 2017

सॉफ्टबैंक उबेर के हालिया 69 अरब डॉलर के मूल्यांकन से स्टॉक के लिए 30% कम भुगतान चाहता है करना

जापान के सॉफ्टबैंक मौजूदा शेयरधारकों से उबर में स्टॉक खरीदने की योजना बना रहे हैं। यह जानकारी सोमवार को अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए एक ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के मुताबिक है।

सॉफ्टबैंक की पेशकश के मुताबिक यूबेर 48 अरब डॉलर का होगा, जो लगभग 69% से करीब 30% कम है, निवेशकों ने पिछले धन उगाहने वाले दौर के दौरान कंपनी का मूल्यांकन किया था।

इस सौदे से सॉफ्टबैंक मौजूदा शेयरधारकों से 9 बिलियन अमरीकी डालर की उधार स्टॉक को एक निविदा प्रस्ताव में खरीदने की अनुमति देगा। सॉफ्टबैंक भी $6 बिलियन के मूल्यांकन में $1 बिलियन सीधे उबर में निवेश करने की योजना बना रहा है। सॉफ्टबैंक की निविदा प्रस्ताव की आधिकारिक कीमत की घोषणा मंगलवार को होने की उम्मीद है।

यह निवेश सॉफ्टबैंक के $93 बिलियन विजन फंड के नवीनतम बड़े पैमाने पर निवेश को चिह्नित करेगा, और यह सोफ्टबैंक को देगा, जिसका नेतृत्व सीईओ मासाओशी सन ने किया था, जो ऊबेर में 17% हिस्सेदारी के बराबर था।

उबेर के आईपीओ के साथ 2019 से पहले आने की उम्मीद नहीं है, कई शुरुआती उबेर निवेशक दुनिया के सबसे मूल्यवान निजी तौर पर आयोजित तकनीकी स्टार्टअप बनने वाले अपने कुछ शेयरों में नकदी के लिए उत्सुक हैं। लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि क्या उन निवेशकों को अपने शेयर सॉफ्टबैंक को रियायती कीमत पर बेचने के लिए सहमत होंगे या नहीं।

TOPPOPULARRECENT