Sunday , December 17 2017

सोच समझ कर लें एयरटेल 4G का ‘फ्री’ अनलिमिटेड डाटा ऑफर

नई दिल्ली: रिलायंस जियो के ४ग डाटा ऑफर्स के बाजार में आने के बाद से देश के इन्टरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने अपने ग्राहकों के लिए ऑफर्स की झड़ी ही लगा दी है।

प्रतिस्पर्धा के इस दौर में कोई दिन ऐसा नहीं जा रहा जिस दिन कोई कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए नए ऑफर्स पेश न कर रही हो। डाटा ऑफर्स की इसी बहार में देश की मशहूर टेलीकॉम कम्पनी भारती एयरटेल ने एक नया ऑफर लांच किया है, जिसे जियो को चुनौती देने वाला माना जा रहा है। एयरटेल के इस ऑफर के तहत कंपनी 4जी यूजर्स के लिए 90 दिनों तक अनलिमिटेड डाटा की सुविधा दे रही है।

लेकिन इस “अनलिमिटेड डाटा” ऑफर में भी में कंपनी ने एक बहुत बड़ी बात छुपाई है जो यह है कि 1495 रूपए के रिचार्ज पर भी आपको जो अनलिमिटेड डाटा मिलेगा वो 4जी नहीं होगा। जी हाँ, कंपनी ने इस डाटा ऑफर की एड में फ्री शब्द के ऊपर * भी जोड़ा है जिसका मतलब है ‘नियम व शर्तें लागू’। अगर आप इन शर्तों को पढ़ेंगे तो उनमें लिखा पाएंगे कि इस ऑफर के तहत आपको सिर्फ 30 जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है जिसके ख़त्म होने पर आपको रिचार्ज तो नहीं करवाना पड़ेगा लेकिन आपके इन्टरनेट की स्पीड 64केबीपीएस कर दी जाएगी जो आपको 90 के दशक के इन्टरनेट कनेक्शन्स की याद दिलाएगी। इसलिए होशियार रहिये दिमाग से सोचिये और सही को चुनिए।

TOPPOPULARRECENT