Wednesday , December 13 2017

सोनिया गांधी और दामाद पर करप्शन के इल्ज़ामात पर ब्रहमी

सदर प्रदेश कांग्रेस बोत्सा सत्य नाराय‌ना ने तेलुगु देशम सरबराह एन चंद्राबाबू नायडू पर इल्ज़ाम लाग‌या कि उन्होंने करप्शन को फ़रोग़ दिया और इस का पेटनट करवा लिया था।

सदर प्रदेश कांग्रेस बोत्सा सत्य नाराय‌ना ने तेलुगु देशम सरबराह एन चंद्राबाबू नायडू पर इल्ज़ाम लाग‌या कि उन्होंने करप्शन को फ़रोग़ दिया और इस का पेटनट करवा लिया था।

गांधी भवन में मीडिया से बात चीत करते हुए उन्होंने नायडू पर यु पी ए सदर नशीन सोनिया गांधी और उनके दामाद राबर्ट वॉड्रा के ख़िलाफ़ रिमार्कस पर तन्क़ीद की।

नायडू ने इल्ज़ाम लाग‌या था कि सोनिया गांधी और उनके दामाद घोटालें में शामिल हैं। बोत्सा सत्य नाराय‌ना ने कहा कि चंद्राबाबू नायडू ख़ुद करप्शन में शामिल् हैं और पाकदामनी का उनका इद्दिआ बे बुनियाद है।

उन्होंने कहा कि मीडिया के एक हलक़े और कुछ सियासतदानों की ताईद के बावजूद सदर तेलुगु देशम अब दुबारा चीफ मिनिस्टर नहीं बन सकेंगे क्यूंकि अवाम उन पर एतेमाद खो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि लोक सभा में लोक पाल बिल की मंज़ूरी करप्शन का ख़ातमा करने यू पी ए हुकूमत के अज़म का इज़हार करती है। ये एलान करते हुए कि वो ख़ुद ( बोत्सा ) किसी भी तरह की तहकीकात का सामना करने तैयार हैं और उन तहकीकात पर अदालतों से हुक्म इलतिवा हासिल नहीं करेंगे उन्होंने कहा कि नायडू ने मुक़द्दमात और तहकीकात से घबरा कर अदालत का रास्ता इख़तियार किया और सी बी आई तहकीकात के ख़िलाफ़ हुक्म उलतवा हासिल करलिया।

उन्होंने कहा कि चंद्राबाबू नायडू को ये वाज़िह करना चाहीए कि उनकी दौलत मामूली दो एकड़ ज़मीन से दो हज़ार करोड़ रुपये के असासा जात तक किस तरह पहूँची है।

तेलुगु देशम सरबरा हिप्र उन्होंने सियासत और कारोबार से पैसा बटोरने का इल्ज़ाम लाग‌या और कहा कि नायडू बी सी तबक़ात को 100 नशिस्तें फ़राहम करने का वाअदा भी पूरा नहीं करसके।

सत्य नारायणा ने कहा कि वो अपने असासा जात का 3 जनवरी को असेंबली में एलान करेंगे। चूँकि कुछ वुज़रा और दूसरे क़ाइदीन भी अपने असासा जात का एलान करचुके हैं इस लिए वो भी एसा करेंगे।

कांग्रेस रुकने असेंबली ज सी देवाकर रेड्डी की तरफ से कांग्रेस में ना रहने के एलान से मुताल्लिक़ इस्तिफ़सार पर उन्होंने कहा कि वो इस एलान से ख़ुश हैं और पार्टी छोड़ने के ख़ाहिशमंद किसी को भी रोकने से गुरेज़ करेंगे।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि रियासती हुकूमत महिकमा ट्रांसपोर्ट में किसी तरह की घोटालें की इत्तिलाआत मिलने पर सख़्त गैर कार्रवाई करेगी।
बोत्सा सत्य नाराय‌ना वज़ीर ट्रांसपोर्ट भी हैं। जब उनकी तवज्जा इस तरफ मबज़ूल करवाई गई कि आर टी सी के टिक्टस खुली मार्किट में ब्लैक हो रहे हैं उन्होंने कहा कि अगर ये सिलसिला फ़ौरी तौर पर रुकता नहीं है तो हुकूमत की तरफसे सख़्त तरीन कार्रवाई की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT