Sunday , December 17 2017

सोनिया गांधी की महिला आरक्षण मांग को नीतीश कुमार ने किया समर्थन

पटना। सोनिया गांधी की महिला आरक्षण की मांग को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समर्थन किया है. उनका कहना है कि महिला आरक्षण का जो बिल राज्यसभा से पास हो गया है, वैसा ही लोकसभा में लाना चाहिए. नीतीश ने कहा कि महिला आरक्षण पर हमारी राय स्पष्ट है और हम इस पर आगे भी कायम रहेंगे. नीतीश बोले कि वह हमेशा ही महिला सशक्तिकरण के समर्थक रहे हैं.

लोकसभा में भी महिला आरक्षण बिल पास होना चाहिए. आपको बता दें कि महिला आरक्षण बिल लोकसभा में अटका हुआ है, हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा में इसे पास करवाने के लिए चिट्ठी लिखी थी.

नीतीश कुमार ने यहां गुजरात चुनाव पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि गुजरात में बीजेपी को अच्छी सफलता मिलेगी, पीएम उसी प्रांत के हैं, वहां की जनता की भावनाओं को समझिए.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार के बयान से साफ है कि आने वाले शीतकालीन सत्र में सरकार के लिए सबसे बड़ा मुद्दा महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में पास करवाना ही होगा.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार द्वारा बिहार में लिया गया शराबबंदी का फैसला महिलाओं को काफी पसंद आया था, यही कारण था कि विधानसभा चुनाव में उन्हें महिलाओं की ओर से अच्छा समर्थन मिला था.

आपको बता दें कि 20 सितंबर को सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि अपने बहुमत का फायदा उठाकर लोकसभा में महिला आरक्षण बिल को पेश किया जाए. अपनी चिट्ठी में सोनिया गांधी ने लिखा था, ‘2010 में राज्यसभा में हमारे पास बहुमत था और हमने वहां महिला आरक्षण बिल पास किया.

अब लोकसभा में आपके पास बहुमत है, आप वहां इस बिल को पास कराइए, कांग्रेस आपका साथ देगी’. चिट्ठी में ये भी लिखा गया कि कांग्रेस ने लालू यादव, मुलायम सिंह यादव और शरद यादव का विरोध दरकिनार कर ये बिल पास किया था.

TOPPOPULARRECENT