Friday , November 24 2017
Home / India / सोनिया ने मोदी सरकार को ललकारा, ‘डराओ मत हमें’

सोनिया ने मोदी सरकार को ललकारा, ‘डराओ मत हमें’

अगस्तावेस्टलैंड के मुद्दे पर हमलों का सामना कर रहीं सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर पलटवार करते हुए आज कहा कि कांग्रेस को ‘‘डराने की कोशिश मत’’ करो। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिंदगी ने उन्हें ‘‘संघर्ष करना’’ सिखाया है। संसद की ओर मार्च करने से रोके जाने पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी।

संसद की ओर मार्च की कोशिश करने से पहले सोनिया ने पार्टी द्वारा जंतर मंतर पर आयोजित ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली में कहा, ‘‘यह सोचने की गलती न करें कि कांग्रेस पार्टी कमजोर है। हम लोकतांत्रिक संस्थानों को कमजोर या नष्ट नहीं होने देंगे।’’ सोनिया, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने संसद मार्ग पुलिस थाने में गिरफ्तारी दी। इसके बाद भारी पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को रोका। गिरफ्तारी देने वाले नेताओं को कुछ समय बाद छोड़ दिया गया था।

कांग्रेस प्रमुख ने वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में लगे रिश्वत के आरोपों की पृष्ठभूमि में कहा, ‘‘हमें डराने या बदनाम करने की कोशिश न करें। जिंदगी ने मुझे संघर्ष करना सिखाया है।’’

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT