सोनीया गांधी की सालगिरह 9 दिसम्बर को क़ियाम तेलंगाना का एलान मुतवक़्क़े

सोनीया गांधी की सालगिरह 9 दिसम्बर को क़ियाम तेलंगाना का एलान मुतवक़्क़े
कांग्रेस हाईकमान ने अलहदा रियासत तेलंगाना की तशकील को एक यादगार बनाने के लिए अमली तौर पर तेलंगाना रियासत की तशकील का बाक़ायदा तौर पर 9 दिसम्बर को ही एलान किए जाने का इशारा दिया है और कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने एक लिहाज़ से इस बात का फ़

कांग्रेस हाईकमान ने अलहदा रियासत तेलंगाना की तशकील को एक यादगार बनाने के लिए अमली तौर पर तेलंगाना रियासत की तशकील का बाक़ायदा तौर पर 9 दिसम्बर को ही एलान किए जाने का इशारा दिया है और कहा कि कांग्रेस हाईकमान ने एक लिहाज़ से इस बात का फ़ैसला भी करचुकी है।

दिल्ली से मौसूला बावसूक़ कांग्रेस हाईकमान ज़राए के मुताबिक़ बताया जाता हैके सदर नशीन यू पी ए-ओ-सदर कुल हिंद कांग्रेस कमेटी सोनीया गांधी की सालगिरा 9 दिसम्बर को आइन्दा के लिए मुस्तक़िल असास पर यादगार बनाए रखने के मक़सद से ही तेलंगाना रियासत की तशकील का बाक़ायदा अमली तौर पर एलान 9 दिसम्बर को ही किया जाएगा।

इसतरह आइन्दा भी सोनीया गांधी के यौम-ए-पैदाइश को यादगार बनाने के लिए तेलंगाना की यौम तासीस भी 9 दिसम्बर को मनाई जा सकेगी।

इसी ज़राए के मुताबिक़ बताया जाता हैके सदर कुल हिंद कांग्रेस कमेटी सोनीया गांधी ने चूँके अलहदा रियासत तेलंगाना की तशकील के लिए ना सिर्फ़ अपना ज़हन बना ली हैं बल्कि फ़ैसला भी करचुकी हैं लेकिन एलान बाक़ी रह गया है। और इस एलान के लिए राह हमवार करने के मक़सद से कांग्रेस वर्किंग कमेटी कि मीटिंग तलब किए जाने से पहले यू पी ए की कवारडनीशन कमेटी कि मीटिंग तलब करने की मुताल्लिक़ा को हिदायत दी हैं।

बताया जाता हैके यू पी ए राबिता कमेटी के मीटिंग में सोनीया गांधी यू पी ए की हलीफ़ जमातों नेशनल कांग्रेस पार्टी आर एलडी नेशनल कांफ्रेंस और मुस्लिम लीग‍ और दुसरे क़ाइदीन को एतेमाद में लेते हुए अलहदा रियासत तेलंगाना की तशकील के लिए ताईद हासिल करलींगे। समझा जाता हैके सोनीया गांधी इस सिलसिले में इन्फ़िरादी तौर पर अपनी हलीफ़ जमातों के क़ाइदीन से बातचीत करने-ओ-ताईद हासिल करने के लिए कोशां हैं।

इसी ज़राए के मुताबिक़ बताया जाता है यू पी ए कवारडीनीशन कमेटी मीटिंग के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी के तलब किए जाने वाले मीटिंग में अलहदा रियासत तेलंगाना के लिए मुत्तफ़िक़ा तौर पर फ़ैसला किया जाएगा । और फिर 5 अगस्त से शुरू होने वाले पार्लीमैंट सेशन में अलहदा रियासत तेलंगाना बिल की पीशकशी के ज़रीये तेलंगाना बिल की मंज़ूरी के हुसूल के लिए भी पार्लीमैंट में ज़रूरी कोशिश की जाएगी।

Top Stories