सोशल मीडिया: अमेरिकी अभिनेत्री लिंडसे लोहान ने कबूल किया इस्लाम ?

सोशल मीडिया: अमेरिकी अभिनेत्री लिंडसे लोहान ने कबूल किया इस्लाम ?

हॉलीवुड अभिनेत्री लिंडसे लोहान एक बार फिरसे सोशल मीडिया में सुर्ख़ियों में हैं। पिछली बार इसकी वजह उनके द्वारा इन्स्टाग्राम पर शेयर की गयी इस्लामिक फोटो थी। तो अबकी बार सुर्ख़ियों की वजह इन्स्टाग्राम पर उनका बायो है जिसमें उन्होंने अस्सलाम अलैकुम लिखा है। इससे लोगों ने फिरसे कयास लगाने शुरू कर दिए हैं कि लिंडसे ने इस्लाम अपना लिया है।

https://twitter.com/Zarithsofea___/status/819748172129976321

अस्सलाम अलैकुम एक इस्लामिक अभिवादन है जिसका मतलब है “आप पर सलामती हो”।

‘मीन गर्ल्स‘ फिल्म की स्टार अभिनेत्री ने इन्स्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी ज़्यादातर पुराणी पोस्ट को हटा लिया है और फेसबुक पर भी बेहद कम मौजूदगी दर्ज कर रही हैं।

दुनिया भर के मुसलमानों ने अल्हम्दुलिल्लाह, माशाल्लाह और सुभानाल्लाह लिख कर लिंडसे लोहान का स्वागत किया।

 

तीस वर्षीय अभिनेत्री लिंडसे लोहान इस्लाम के बारे में अपनी पसंद का खुल कर इज़हार करती रही हैं और इसपर काफी विवाद भी हो चुका है।

कुछ दिनों पहले, न्यू यॉर्क की सड़क पर हाथ में कुरान लिए उनके एक फोटो के ऊपर बहुत विवाद हुआ था और उन्हें बहुत कुछ सुनना भी पड़ा था।

“अमेरिका में उन्होंने मुझे क्रॉस पर चढ़ा दिया,” लिंडसे लोहान ने कहा। ”मुझे एक शैतान की तरह पेश किया गया। जैसे मैंने हाथ में कुरआन लेकर बहुत बड़ी गलती की हो।”

जब वे लन्दन गयी थी तब उनकी एक सऊदी अरबी दोस्त ने उन्हें कुरान दिया था जिसे वे अपने साथ न्यू यॉर्क ले आई।

“मेरे बहुत ही करीबी दोस्त, जो हमेशा ज़रूरत के वक़्त मेरे साथ रहे हैं, उन्होंने मुझे कुरान गिफ्ट किया था। इसे मैं अपने साथ न्यू यॉर्क ले आई हूँ क्योंकि में इसे सीख रही हूँ,” लिंडसे लोहान ने एक तुर्की चैनल से बातचीत में कहा था।

लिंडसे लोहान कहती हैं: “कुरान मेरे लिए आध्यात्मिकता का अनुभव करने के लिए दरवाज़ा खोलता है, एक अलग मतलब खोजने की राह दिखता है।”

Read in English at Siasat English

Top Stories