Friday , December 15 2017

सोशल मीडिया की वजह से मैं अमेरिका का राष्ट्रपति बन पाया- ट्रम्प

न्यूयॉर्क। सोशल मीडिया आज आम लोगों के साथ-साथ बिजनस, सिलेब्रिटीज और राजनेताओं की जरूरत बन चुका है। इसके जरिए वे लोगों से सीधे मुखातिब हो सकते हैं और लोगों तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं।

इस बात पर एक तरह से मुहर लगाते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि सोशल मीडिया नहीं होता तो वह शायद ही अमेरिका के राष्ट्रपति बन पाते।

उन्होंने कहा कि यह सोशल मीडिया ही था जिसकी वजह से वह गलत मीडिया कवरेज से बच पाए और अपने प्रशंसकों तक अपनी बात सही से पहुंचा पाए।

ट्विटर के जरिए मीडिया और अपने विरोधियों पर निजी हमले करने को लेकर होने वाली अपनी आलोचना पर प्रतिक्रिया देते हुए अमेरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि वह सोशल मीडिया के इस्तेमाल के बिना राष्ट्रपति नहीं बन सकते थे।

अमेरिकी चैनल फॉक्स बिजनेस नेटवर्क पर प्रसारित हुए एक इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि वह अपने फॉलोअर्स से सीधे बात कर अनुचित मीडिया कवरेज से बच सकते हैं।

ट्रंप ने कहा, ‘ट्वीट करना टाइपराइटर की तरह है। जब भी मैं लिखता हूं तो यह आप तुरंत इसे अपने शो में दिखा देते हैं। मैं ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि यदि मैं सोशल मीडिया पर नहीं होता तो शायद ही मैं यहां होता।’

TOPPOPULARRECENT