Friday , November 24 2017
Home / Jharkhand News / स्कूली बच्चों की तरफ से मुख्तलिफ क़िस्म के माॅडल का मुज़ाहिरा

स्कूली बच्चों की तरफ से मुख्तलिफ क़िस्म के माॅडल का मुज़ाहिरा

राँची  : रेड सी इंटरनेशनल स्कूल के सरपरस्ती में आजाद बस्ती, राँची वाक़ेय स्कूल अहाते में आर्ट, क्राफ्ट, फोटो एंड साईंस एग्जीबीशन प्रोग्राम का इनक़ाद किया गया। इस प्रोग्राम में स्कूल के तालिबे इल्म और तलबा ने मुख्तलिफ क़िस्म के माॅडल का मुज़ाहिरा  कर अपने क़ाबलियत से लोगों का मन मोह लिया। क्लास प्रेप की तलबा रिमशा अज़हर ने कई जानवरों के रहने के घर को शक्ल दिया, वहीं नर्सरी की तलबा आबिया पठान ने रेल डिब्बों के साथ राँची रेलवे स्टेशन के नज़ारे को दिखाया।
इस पोरोगराम में रेड सी इंटनरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल तहसीन जमाँ खान ने अपने ख्याल ज़ाहिर करते हुए कहा कि इस नुमाइश का इनक़ाद डाॅ. ए.पी.जे. अबुल कलाम के विज़न ‘‘रहने के क़ाबिल दुनिया’’ से होकर किया गया है। बच्चों ने इस बात का भी ख्याल रखा जो चीजें जो बेकार हो जातीं हैं उनका इस्तेमाल माॅडल बनाने में किया जाए और साफ़ सुथरी भारत मिशन की तरफ से कदम से कदम मिलाया जाय। स्कूल इंतजामिया और असातिज़ा बच्चों के अंदर छिपे हुनर को संवारने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इसका सुबूत गार्जियन की तरफ से एडमिशन कराने के लिए एडमिशन फार्म हासिल करने की ज़द्दो-शहद से लगाया जा सकता है। पढ़ाई के साथ-साथ एख़्लाक़ी कीमत , खेल-कूद में फआल शिरक़त , सेहत और गिजाईयत पर तवज्जो , बहस मुक़ाबला और आर्ट क्राफ्ट पर भी खुसूसी तवज्जो दिया जाता है। आप लोगों के मदद से ही हम स्कूल को बेहतर बना सकते हैं। आप गार्जियन का पूरा-पूरा मदद मिल रहा है।
इस प्रोग्राम में स्कूल की नायब प्रिंसिपल मिसेस सोनी लकड़ा, एसिस्टेंट असातिज़ा साईमा इफ्फत, गौसिया नाज़, साजिया परवीन, साईमा नाज़, शाहीना के अलावा बच्चों के वालिदैन, garjiyan के साथ-साथ कई नामी गिरामी लोग मौजूद थे। प्रोग्राम को कामयाब बनाने में अहम तौर से झारखण्ड तालीम प्रोजेक्ट के मौजू माहिरीन सैयद अबरार हसन, शकील अख्तर, तनवीर अहमद, प्रो. निजामुद्दीन जुबैरी, मोहम्मद सलाहउद्दीन, शोएब रहमानी, अरशद, खालिद सैफुल्लाह, मोहम्मद खलील व स्कूल के असातिज़ा और साथियों ने भरपूर साथ दिया।

TOPPOPULARRECENT