Monday , November 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / स्कूली बच्चों पर फायरिंग उपयुक्त नहीं: भारतीय सेना

स्कूली बच्चों पर फायरिंग उपयुक्त नहीं: भारतीय सेना

नई दिल्ली: सेना के महानिदेशक सैन्य ऑपरेशंस लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने पाकिस्तानी समकक्ष के साथ हुई बातचीत में जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर नागरिकों को जानबूझ कर निशाना बनाने और स्कूली बच्चों पर फायरिंग घटनाओं का सख़्त नोट लिया। दोनों सैन्य अधिकारियों की टेलीफोन पर बातचीत हुई जिसमें एके भट्ट ने पाकिस्तानी महानिदेशक सैन्य ऑपरेशंस साहिर शमशाद मिर्जा से कहा कि अपनी सेना को नियंत्रित रखें और उन्हें निर्देश दे कि ऐसी विध्वंसक गतिविधियों में शामिल न रहे।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी डीजी राष्ट्र संघ को सूचित किया गया कि पाकिस्तानी सेना जानबूझ कर‌ गांवों में आम नागरिकों को निशाना बना रही है इसके अलावा जिला राजौरी के नोशईरा सेक्टर में स्कूली छात्रों पर भी समय निकाल दिया गया जब उनके क्षेत्र से तख़लिया किया जा रहा था। पाकिस्तानी सेना से कहा गया है कि इस तरह का व्यवहार किसी भी सेना के लिए उपयुक्त नहीं है।

भारतीय सेना पेशेवर तरीके से काम करती है और वह आम नागरिकों को निशाना बनाने से परहेज करती है। हमें उम्मीद हैकि पाकिस्तानी सेना भी ऐसा ही करेगी। सैन्य प्रवक्ता कर्नल आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी डीजी राष्ट्र संघ को लगातार संघर्ष विराम के उल्लंघन के बारे में भी सूचित किया गया। दोनों देशों के सैन्य पदाधिकारियों ने सोमवार को भी बात की थी जो भट्ट ने स्पष्ट रूप से कहा था कि भारत जवाबी कार्रवाई का अधिकार सुरक्षित रखता है।

TOPPOPULARRECENT