Saturday , November 25 2017
Home / Crime / स्कूल टीचर की पिटाई से छात्रों के हाथ में फ्रैक्चर

स्कूल टीचर की पिटाई से छात्रों के हाथ में फ्रैक्चर

हैदराबाद 10 फरवरी: शहर में इन दिनों स्कूल छात्रों के साथ उत्पीड़न और मारपीट की घटनाओं में वृद्धि होती जा रही है और आए दिन शहर व आसपास के क्षेत्रों के पुलिस स्टेशन में ऐसे मामलों की शिकायतें दर्ज की जा रही है। आम तौर पर शिक्षा के दबाव और प्रतिस्पर्धा की दौड़ में छात्रों अपना संतुलन खो बैठते हैं लेकिन इन मामलों में छात्रों को तर्बीयत करने वाले टीचर्स ही अपना संतुलन खोकर हिंसा और मारपीट पर उतर रहे हैं।

छात्रों के ज़हन की तामीर की जिम्मेदारी उठाने वाले खूंखार तरीके अपना रहे हैं। स्कूल्स में पेश आरहे ऐसी घटनाओं से छात्रों के माता पिता चिंतित हो गए हैं और वे सरकारी मिशनरी से इतमीनान बख़श माहौल की फ़राहमी के लिए ज़ोर दे रहे हैं।

शहर और आसपास के क्षेत्रों में इस तरह के विभिन्न घटनाएं जिनमें दो कमसिन बच्चों के हाथ में फ्रैक्चर आया। एक अन्य घटना में 9 वीं कक्षा के छात्र को स्कूल के एक शिक्षक ने पिटाई का निशाना बनाया। याद रहे कि पिछले दिनों एल्बीनगर में इस तरह की घटना हुई थी।

लंगर हाउज के एक 13 वर्षीय छात्र मिर्जा अनस अली बैग को स्कूल के शिक्षक ने बुरी तरह पिटाई कर दी। अनस नालंदा स्कूल ननल नगर का छात्र बताया गया है। इस लड़के के रिश्तेदार मिर्जा वजाहत अली नवीद ने बताया कि होमवर्क के मामले में स्कूल के एक शिक्षक ने अनस को बुरी तरह पिटाई कर दी। उन्होंने बताया कि अनस के एक हाथ में फ्रैक्चर आया है और इस की सेहत इस मारपीट के बाद अचानक बिगड़ गई। उन्होंने मसले को पुलिस से रुजू करने के बाद महिकमा तालीम के आला ओहदेदारों से रुजू करने की बात कही।

TOPPOPULARRECENT