Thursday , December 14 2017

स्कॉलरशीप मंसूबा इम्तिहान में बिहार के 4231 तालेबा-तल्बात कामयाब

क़ौमी इंकम शरीक स्कॉलरशीप मंसूबा इम्तिहान में बिहार के 4231 तालिबे इल्म कामयाब हुए हैं। तालीम वज़ीर पीके शाही और ज़ाती महकमा प्रिन्सिपल सेक्रेटरी अमरजीत सिन्हा ने आज यहां मुश्तरका तौर से सहाफ़ियों को खिताब करते हुए बताया कि गुजिशता स

क़ौमी इंकम शरीक स्कॉलरशीप मंसूबा इम्तिहान में बिहार के 4231 तालिबे इल्म कामयाब हुए हैं। तालीम वज़ीर पीके शाही और ज़ाती महकमा प्रिन्सिपल सेक्रेटरी अमरजीत सिन्हा ने आज यहां मुश्तरका तौर से सहाफ़ियों को खिताब करते हुए बताया कि गुजिशता साल 17 नवंबर में हुई क़ौमी इन्कम शरीक स्कॉलरशीप मंसूबा इम्तिहान में बिहार के 4231 तालिबे इल्म कामयाब हुए हैं।

शाही ने बताया कि इस मंसूबा के तहत इस साल पूरे मुल्क में एक लाख तालिबे इल्म को स्कॉलरशीप दिए जाने के लिए उनका इंतिख़ाब किया जाना था जिसमें बिहार के 3334 तालिबे इल्म और 897 तालेबा कामयाब हुए हैं। इस इम्तिहान में बिहार के आठवीं क्लास के 70716 तल्बा-तालेबात शामिल हुए थे।

उन्होंने बताया कि इस इम्तिहान में गुजिशता साल के मुक़ाबले में बिहार से तकरीबन 70 फीसद ज़्यादा तल्बा-तालेबात कामयाब हुए। गुजिशता साल इस इम्तिहान में बिहार के 2808 तल्बा-तालेबात कामयाब हुए थे। शाही ने बताया कि साल 2008 में बिहार के इस इम्तिहान में कामयाब हुए तल्बा-तालेबात के मुक़ाबला ना करें तो इसबार कामयाब हुए तल्बा-तालेबात की तादाद बिहार में चार गुना हो गयी है। साल 2008 में इस इम्तिहान में बिहार के कामयाब होने वाले तल्बा-तालेबात की तादाद 1081 रही थी।

TOPPOPULARRECENT