Friday , December 15 2017

स्टार प्रचारकों की सूची में नंबर तीन पर होने के बावजूद आडवाणी क्यों नहीं कर रहे हैं चुनाव प्रचार?

अहमदाबाद। राज्य विधानसभा चुनाव का प्रचार अभियान उफान पर है। कॉर्पेट बॉम्बिंग हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के अधिकतर केंद्रीय मंत्री बारी-बारी आ रहे हैं तो कांग्रेस की तरफ से भी उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई चर्चित नेता आ-जा रहे हैं।

राजस्थान, उप्र सहित देशभर से कई विधायक, सांसद व नेता गुजरात में डेरा जमाए हुए हैं।

भाजपा व कांग्रेस के कुछ खास स्टार प्रचारकों के चुनावी समर से दूर रहने को लेकर लोगों में आश्चर्य है और कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। दोनों दलों की 40-40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल सोनिया गांधी और लाल कृष्ण आडवाणी इस बार के प्रचार में अब तक नहीं नजर आए। मुख्य रूप से कांग्रेस प्रचार की कमान राहुल ने संभाल रखी है तो भाजपा की मोदी ने।

कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में अव्वल नंबर पर हैं, वहीं भाजपा की इस लिस्ट में नंबर तीन पर लालकृष्ण आडवाणी का नाम है।

लेकिन इन दोनों ने गुजरात विधानसभा चुनाव में अब तक किसी सभा को संबोधित नहीं किया है, जबकि पहले चरण के चुनाव में अब मात्र चार दिन शेष हैं।

इसी तरह 90 वर्षीय आडवाणी गांधीनगर से पिछले 6 बार से सांसद हैं व 2002, 2007 और 2012 के चुनाव में उन्होंने कमान संभाल रखी थी।

TOPPOPULARRECENT