स्टिंग ऑपरेशन में फंसी यूपी की मंत्री स्वाति सिंह, सीओ को धमकाने का आरोप

स्टिंग ऑपरेशन में फंसी यूपी की मंत्री स्वाति सिंह, सीओ को धमकाने का आरोप

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है. योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें वो अंसल बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से लखनऊ की सीई बीनू सिंह को मना कर रही हैं. ऑडियो में स्वाति सिंह सीओ सिर्फ मना ही नहीं कर रही है बल्कि बात करने का अंदाज धमकाने का है.जिस अंसल बिल्डर को लेकर ये सारा विवाद हुआ है वो पहले से जेल में हैं. डीजीपी ने पूरे मामले पर एसएसपी लखनऊ से रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री स्वाति सिंह को तलब किया और पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी. जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ ने स्वाति सिंह को फटकार भी लगाई है. फिलहाल इस पूरे मामले पर जानकारी के लिए लगातार स्वाति सिंह संपर्क करने की कोशिश की जा रही है लेकिव वो फोन नहीं उठा रही हैं.

गौरतलब है कि अंसल एपीआई के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी के सैकड़ों केस दर्ज हैं. अंसल ग्रुप के वाइस चेयरमैन प्रणव अंसल को 29 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था. वह लंदन जा रहे थे. स्वाति सिंह वायरल ऑडियो में लखनऊ कैंट सीओ से बातचीत में यह कह रही हैं कि अंसल एपीआई पर लगे आरोप झूठे हैं. मंत्री वायरल ऑडियो में सीओ कैंट से अंसल पर दर्ज एफआईआर के बारे में पूछ रही हैं और ​कह रही हैं कि एफआईआर क्यों लिखा आपने? वह सीओ से कहती हैं कि आपको पता नहीं ऊपर से आदेश है कि कोई एफआईआर नहीं लिखा जाएगा. सारे फेक एफआईआर लिखे जा रहे हैं उसके ऊपर (अंसल पर).

कांग्रेस ने कहा- सीएम की भूमिका की जांच हो- स्वाति सिंह के विवादित ऑडियो को लेकर अप विरोधियों ने निशानासा साधना शुरू कर दिया है. कांग्रेस पार्टी ने इसस पूरे मामले में सीएम की भूमिका की भी जांच की मांग की है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ”अजब आदित्यनाथ की ग़ज़ब सरकार. साफ़ है कि मामला मंत्री तक सीमित नही, मुख्य मंत्री कर रहे अपराधियों का बचाव. मंत्री को बर्खास्त कर आदित्यनाथ जी की भूमिका की जाँच होनी चाहिए. क्या होगा न्याय?”

Top Stories