Friday , December 15 2017

स्नैपडील अब दूसरे सामान की तरह घर तक पहुंचाएगा कैश

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील ने एक नई सर्विस [email protected] का ऐलान किया है. डीमोनेटाइजेशन के इस दौर में स्नैपडील अपनी इस सर्विस के तहत लोगों तक कैश डिलिवर करेगा. यानी आप स्नैपडील से दूसरे सामान की तरह कैश ऑर्डर कर सकेंगे और आपके घर तक कैश आएगा. इस सर्विस के जरिए यूजर्स एटीएम के बाहर लगी लंबी कतार से भी बच सकेंगे. इसके लिए स्नैपडील कैश ऑन डिलिवरी में मिले हुए कैश का इस्तेमाल करेगी.

हालांकि यूजर्स से इसके लिए 1 रुपये एक्स्ट्रा लिए जाएंगे जिसे आप फ्रीचार्ज या डेबिट कार्ड के जरिए कैश बुक करते समय दे सकते है. कैश डिलिवर करते वक्त कस्टमर्स को कार्ड स्वाइप मशीन (POS) में अपना कार्ड स्वाइप कना होगा जो आप तक स्नैपडील के कूरियर पार्टनर लेकर आएंगे. ट्रांजैक्शन सफल होने पर कूरियर की तरफ से आया शख्स आपको 2000 रुपये तक देगा, क्योंकि इसकी लिमिट 2000 रुपये ही है.

एक यूजर किसी भी एटीएम के जरिए 2000 रुपये कैश के लिए बुकिंग करा सकता है. खास बात यह है कि कैश ऐट होम सर्विस के लिए कस्टमर्स स्नैपडील से कोई दूसरे सामान लेने को बाध्य भी नहीं होंगे. फिलहाल यह सर्विस गुड़गांव और बंगलुरू में शुरू हो चुकी है और आने वाले दिनों में दूसरे शहरों में शुरू हो सकती है.

गौरतलब है कि सिर्फ स्नैपडील ही नहीं बल्कि येस बैंक ने ऑनलाइन ग्रोसरी मार्केट ग्रोफर्स और कैब कंपनी ओला के साथ लोगों के घर तक कैश पहुंचाने के लिए पार्टनर्शिप किया था. हालांकि इसके लिए कस्टमर्स ग्रोफर्स से तय किए गए न्यूनतम कीमत की खरीदारी करनी होती है. फिलहाल इन सर्विस का दायरा काफी कम है, इसलिए यह कितने यूजर्स इससे फायदे में होंगे कहना मुश्किल है.

TOPPOPULARRECENT