Thursday , September 20 2018

स्पाइस जेट के तय्यारा में तकनीकी ख़राबी

स्पाइस जेट के मुंबई जा रहे तय्यारे में अचानक ख़राबी पैदा होगई और 175 मुसाफिरेन बाल बाल बच गए। ये वाक़िया मंगल की सुबह पेश आया। SG 451 तय्यारा ने दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर‌पोर्ट से परवाज़ की लेकिन फ़ौरी बाद इंजन में अचानक ख़राबी प

स्पाइस जेट के मुंबई जा रहे तय्यारे में अचानक ख़राबी पैदा होगई और 175 मुसाफिरेन बाल बाल बच गए। ये वाक़िया मंगल की सुबह पेश आया। SG 451 तय्यारा ने दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर‌पोर्ट से परवाज़ की लेकिन फ़ौरी बाद इंजन में अचानक ख़राबी पैदा होगई और पायलेट ने तय्यारे को बहिफ़ाज़त दिल्ली वापिस लालिया।

माहिरीन ने बादअज़ां इस तय्यारे की जांच की और इंजन के फ्यूल पंप में ख़राबी को दूर करदिया। इस के बाद इंजीनियरस ने फ्यूल पंप में इस्तेमाल होने वाले चार एस्क्रो के मिनजुमला एक को सहीह ढंग से फ़ुट नहीं किया था। इस के बाद जब मंगल की सुबह तय्यारा ने दुबारा परवाज़ की तो एस्क्रो सहीह फ़ुट ना होने की वजह से प्रेशर पर असर पड़ा है और फिर उसे दुबारा दुरुस्त करना पड़ा।

स्पाइस जेट के तर्जुमान ने बताया कि ये एक तकनीकी ख़राबी थी। तय्यारे को दिल्ली वापिस होना पड़ा और इसने बहिफ़ाज़त लैंडिंग की। तमाम मुसाफ़रेन की दीगर तय्यारों के ज़रिए रवानगी का इंतेज़ाम किया गया। उन्होंने कहा कि मुसाफ़रेन का तहफ़्फ़ुज़ हमारी अव्वलीन तरजीह है।

इस मामले में भी इंधन का इख़राज नहीं होरहा था बल्कि ये फ्यूल पंप का मसला था और उसकी वजह मालूम की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT