Monday , December 18 2017

स्पाट फिक्सिंग, वेस्ट फ़ील्ड को 4 माह क़ैद की सज़ा

लंदन की अदालत ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेटर मेर्विन वेस्ट फ़ील्ड (Mervyn Westfield) के स्पाट फिक्सिंग केस में 4 माह क़ैद की सज़ा सुना दी। 2 माह बाद वो ज़मानत पर रिहा हो सकते हैं। एससकस काउंटी (Essex county)की नुमाइंदगी करने वाले मारूँ वैस्ट फ़ील्ड (Mervyn Westfield) जा

लंदन की अदालत ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेटर मेर्विन वेस्ट फ़ील्ड (Mervyn Westfield) के स्पाट फिक्सिंग केस में 4 माह क़ैद की सज़ा सुना दी। 2 माह बाद वो ज़मानत पर रिहा हो सकते हैं। एससकस काउंटी (Essex county)की नुमाइंदगी करने वाले मारूँ वैस्ट फ़ील्ड (Mervyn Westfield) जाते जाते पाकिस्तानी लीग स्पिनर दानिश कनेरिया को भी फंसा गए।

वेस्ट फ़ील्ड ने समाअत के दौरान इल्ज़ाम आइद किया कि पाकिस्तानी लीग स्पिनर दानिश कनेरिया ने मुझे स्पाट फिक्सिंग पर उकसाया और जान बूझ कर ज़्यादा रन देने के इव्ज़ भारी रक़म देने की पेशकश की। वेस्ट फ़ील्ड ने कहा कि दानिश कनेरिया ने पहली मर्तबा दो एशियाई बाशिंदों से मिलवाया था जिन्हों ने स्पाट फिक्सिंग करने पर भारी रक़म की पेशकश की।

कनेरिया के दोस्त अरूण भाटिया की वजह से स्पाट फिक्सिंग का मुआहिदा हुआ था। जिसके मुताबिक़ एक ओवर में 12 रन देने के इव्ज़ 6 हज़ार पाउंड दिए गए और मज़ीद रक़म की भी पेशकश की गई थी। समाअत मुकम्मल होने पर जस्टिस अनथोनी मोरिस ने मारूँ वेस्ट फ़ील्ड(Mervyn Westfield) को 4 माह क़ैद की सज़ा सुनाई।

बर्तानवी मीडीया की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्पाट फिक्सिंग में नाम सामने आने के बाद दानिश कनेरिया पर ताहयात पाबंदी लगाई जा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक़ इंग्लिश बोर्ड वैस्ट फ़ील्ड केस के हवाले से दानिश कनेरिया से तहक़ीक़ात करेगा और्र बर्तानवी पुलिस भी कनेरिया को तहक़ीक़ात के लिए दुबारा तलब कर सकती है।

TOPPOPULARRECENT