स्पा और मसाज सेंटरों में एंट्री के लिए अब दिखाना पड़ेगा आधार कार्ड

स्पा और मसाज सेंटरों में एंट्री के लिए अब दिखाना पड़ेगा आधार कार्ड

नई दिल्ली : स्पा या मसाज सेंटरों में आने वालों को अब वोटर आईडी, आधार कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस जैसे पहचान पत्र दिखाने होंगे। रिसेप्शन पर रखे रजिस्टर में अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। साउथ एमसीडी ने स्पा और मसाज सेंटरों पर सख्ती के लिए ये नियम बनाए हैं। इन्हें जल्द लागू किया जाएगा।

रिसेप्शन पर रखे रजिस्टर में अपना नाम, पता और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। साउथ एमसीडी ने स्पा और मसाज सेंटरों पर सख्ती के लिए ये नियम बनाए हैं। इन्हें जल्द लागू किया जाएगा।

सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंहाल में ऐसे सेंटरों में देह व्यापार की सूचना पर बुराड़ी और नवादा में दिल्ली महिला आयोग के छापे के बाद ये कदम उठाए जा रहे हैं। अभी तक 70 से ज्यादा स्पा और मसाज सेंटर सील किए जा चुके हैं। इसी के बाद साउथ एमसीडी की स्टैंडिंग कमिटी की बैठक में सदस्यों ने ऐसी अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए कड़े नियम बनाने की बात कही थी। कमिटी के आदेश पर पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने नए नियम बनाए हैं।

स्पा और मसाज सेंटरों के रिसेप्शन के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाने होंगे। एमसीडी और पुलिस की टीम हर महीने इन सेंटरों की जांच करेगी। गड़बड़ी मिली तो सेंटर को सील भी किया जा सकता है।

Top Stories