Wednesday , December 13 2017

स्पॉट फिक्सिंग : पाक क्रिकेटर खालिद लतीफ पर 5 साल का बैन, 10 लाख रुपए जुर्माना

इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के स्पॉट फिक्सिंग ट्रिब्यूनल ने बुधवार को खालिद लतीफ को पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया है. 31 साल के इस सलामी बल्लेबाज पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है. हालांकि इस मामले में उन के खिलाफ 10 साल के बैन की उम्मीद की जा रही थी. लेकिन उन्हें 5 साल का बैन ही लगाया गया. अब वो अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू दोनों स्तरों पर कोई मैच खेलते नज़र नहीं आएंगे.

खालिद उन 6 क्रिकेटर्स में शामिल था, जिससे पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) स्पॉट फिक्सिंग मामले में पूछताछ की गई थी. इससे पहले 30 अगस्त को शर्जील खान पर इतने ही साल का प्रतिबंध लगाया गया था.खालिद लतीफ ने अपने वनडे करियर में 5 मैच खेले हैं, जिसमें 29.4 के एवरेज से 147 रन बनाए हैं। उन्होंने आखिरी वनडे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2010 में खेला था। टी-20I करियर में लतीफ ने 13 मैच खेले हैं, जिसमें 21.54 के एवरेज से 237 रन बनाए हैं। उन्होंने अपना लास्ट टी-20 इंटरनेशनल मैच वेस्ट इंडीज के खिलाफ पिछले साल सितंबर में खेला था।

पाकिस्तान सुपर लीग के दूसरे सीजन में स्पॉट फिक्सिंग मामले में शर्जील के अलावा और खालिद लतीफ का भी नाम था. इन दोनों खिलाड़ि‍यों को फरवरी में पीएसएल के दूसरे दिन दुबई से स्वदेश भेज दिया गया था. इसके अलावा खालिद पर एक आरोप ये भी है कि उन्होंने शर्जील खान को बुकी से मिलाया और पीएसएल में स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के लिए प्रभावित किया.

खालिद ने पाकिस्तान की ओर से आखिरी बार 27 सितंबर 2016 को टी-20 खेला था. खालिद ने 5 वनडे के अलावा और 13 टी-20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया.

TOPPOPULARRECENT