Thursday , September 20 2018

स्मार्टफोन ओएलईडी ने तिमाही में 30% की बढ़ोतरी की!

सियोल: साल 2017 की तीसरी तिमाही में स्मार्टफोन के लिए ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डियोड (ओएलईडी) डिस्प्ले की बिक्री में साल 2016 की समान तिमाही की तुलना में दुनिया भर में 30 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

उद्योग आंकड़ों से गुरुवार को यह जानकारी मिली। समाचार एजेंसी योनहाप न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया कि उद्योग ट्रैकर आईएसएस मार्किट के आंकड़ों के मुताबिक, स्मार्टफोन के ओएलईडी डिस्प्ले का वैश्विक बाजार तीसरी तिमाही में 4.7 अरब डॉलर रहा, जबकि एक साल पहले यह 3.6 अरब डॉलर था।

ओएलईडी की बिक्री करने में सैमसंग सबसे आगे रही और उसकी बाजार हिस्सेदारी 34.1 फीसदी रही, उसके बाद जापान डिस्प्ले इंक की बाजार हिस्सेदारी 13.6 फीसदी तथा एलजी डिस्प्ले को की 11.7 फीसदी रही।

जापान की कंपनी शार्प कॉरपोरेशन की बाजार हिस्सेदारी 8.2 फीसदी रही।

ओएलईडी डिस्प्ले का प्रयोग पतला और लचीला होने के कारण स्मार्टफोन में बड़े पैमाने पर किया जाता है, जिसमें सैमसंग का गैलेक्सी नोट 8 और एप्पल का आईफोन एक्स प्रमुख है।

उद्योग पर नजर रखनेवालों का कहना है कि ओएलईडी की बिक्री में तेजी बनी रहेगी, क्योंकि चीनी कंपनियों ने भी अपने डिवाइसों में ओएलईडी डिस्प्ले लगाने की योजना बनाई है।

सेग्म्नेट 9 इंच और उससे छोटे स्मार्टफ़ोन, टेबलेट पीसी और पहनने योग्य उपकरणों के लिए उपयोग किए जाने वाले उत्पादों को कवर करता है।

TOPPOPULARRECENT