Thursday , December 14 2017

स्याह(dark)फ़िल्म शीशों के बाद कार मालकीयन के लिए नंबर प्लेट्स की तबदीली(परिवर्तन‌) का मसला(समस्या)

हैदराबाद।३‍१ अक्तूबर (सियासत न्यूज़) गाड़ीयों के शीशों पर स्याह फ़िल्म के ख़िलाफ़ ट्राफिक पुलिस की कार्रवाई से परेशान गाड़ी रानों को अब एक नए मसला (समस्या)से दो-चार होना पड़ेगा चूँकि अब उन्हें अपनी गाड़ीयों के मौजूदा नंबर प्लेट्

हैदराबाद।३‍१ अक्तूबर (सियासत न्यूज़) गाड़ीयों के शीशों पर स्याह फ़िल्म के ख़िलाफ़ ट्राफिक पुलिस की कार्रवाई से परेशान गाड़ी रानों को अब एक नए मसला (समस्या)से दो-चार होना पड़ेगा चूँकि अब उन्हें अपनी गाड़ीयों के मौजूदा नंबर प्लेट्स को तबदील करते हुए हाई सीकोरीटी नंबर प्लेट्स नसब करना होगा। इस ख़सूस में हुकूमत ने रियासत में दो पहीयों और चार पहीयों वाली गाड़ीयों के लिए हाई सीकोरीटी नंबर प्लेट्स स्कीम पर अमल आवरी की तक़रीबन तमाम तैय्यारीयां मुकम्मल करली हैं। टनडर अमल की तकमील और मुज़ाकरात (आपस की बातचीत‌)के बाद हाई सीकोरीटी नंबर प्लेट्स की तैय्यारी और तंसीब के लिए कंट्टर एक्टर को क़तईयत दे दी ही। हर नंबर प्लेट के लिए 220.34 रुपय का नर्ख़ मुक़र्रर किया गया है।

ए पी ऐस आर टी सी जो हुकूमत की जानिब से पराजकट को रोबामल लाने की मजाज़ अथॉरीटी ही, कंट्टर एक्टर से जो लिंक प्वाईंट आफ़ इनफ़रास्ट्रक्चर और उत्सव सेफ़्टी सिस्टम्स के साथ अनक़रीब एक याददाश्त मुफ़ाहमत पर दस्तख़त करेगा। एक बार याददाश्त मुफ़ाहमत (समझोता/फैसला)पर दस्तख़त होजाने के बाद ख़ानगी एजैंसी रियासत में तमाम गाड़ीयों पर प्लेट्स नसब करेगी। तवक़्क़ो है कि आंधरा प्रदेश में 1.3 करोड़ टू ऐंड फ़ौर व्हीलरस गाड़ीयों पर हाई सीकोरीटी नंबर प्लेट्स की तंसीब के लिए आर टी सी रियासत भर में 48 मराकज़ क़ायम करेगा।

आर टी सी एकज़ीकीटीव डायरैक्टर ऑपरेशंस रमना राउ ने कहा कि हुकूमत ने उत्सव कनसोरशीम गत्ता देने का फ़ैसला कर लिया है ताहम मुतवातिर(निरन्तर‌) तातीलात(अवकाश‌) के बाइस फ़ौरी याददाश्त मुफ़ाहमत पर दस्तख़त नहीं होसकी। याददाश्त मुफ़ाहमत पर दस्तख़त होजाने के बाद कंपनी नंबर प्लेट्स नसब करना शुरू कर देगी। हाई सिक्यॊरीटी नंबर प्लेट्स के कामों की अंजाम दही के लिए चार कंपनीयों ने टनडर अमल में हिस्सा लिया था। उत्सव कनसोरशीम ने अक़ल्ल तरीन 290 रुपय की क़ीमत दर्ज की थी ताहम जब ये पता चला कि इसी कंपनी ने उत्तरप्रदेश और मध्य प्रदेश में हाई सीकोरीटी नंबर प्लेट्स के एक तकड़े के लिए 140 रुपय की लागत मुक़र्रर की थी हुकूमत ने अक़ल्ल तरीन नर्ख़ के लिए मुज़ाकरात (आपस की बातचीत‌)की कोशिशें कीं।

मुतअद्दिद (कई/बहुत‌)बार मुशावरत(परामर्श‌) के बाद बिलआख़िर कनसोरशीम 220.34 रुपय फ़ी प्लेट चार्ज करने पर आमादगी ज़ाहिर की। ज़राए के मुताबिक़ आर टी सी को गत्तादार कंपनी से हर नंबर प्लेट पर 10 फ़ीसद रक़म हासिल होगी ताहम क़तई तनासुब का फ़ैसला हुकूमत बहुत जल्द करेगी। मिस्टर बोतसा सत्य ना रावना ने कंट्टर एक्टर को क़तईयत दीए जाने की तौसीक़ करते हुए कहा कि कंट्टर एक्टर बहुत जल्द प्लेट्स की तंसीब शुरू कर देगी।

TOPPOPULARRECENT