Thursday , December 14 2017

स्वच्छ भारत की शर्मनाक तस्वीर: सरेआम पीटकर, वृद्ध को हाथ से साफ करवाया मल

उज्जैन: मध्यप्रदेश में अब तक स्वच्छ भारत अभियान के तहत गुदगुदाने वाली चीज़ें तो खूब सामने आई, लेकिन इसके साथ अमानवीयता की एक बदरंग तस्वीर के साथ विडियो में दिखते नजर आया है. जिसमें कुछ लोगों द्वारा एक वृद्ध व्यक्ति को घेरकर उसपर थप्पड़ बरसा रहे हैं और सरेआम उससे अपनी धोती से सड़क पर पड़े मल को साफ करने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, सुनहरी घाट पर शिप्रा किनारे गंदगी के बीच ही शौच करने वाले इस बुजुर्ग को लोगों ने न केवल मल साफ़ करवाया बल्कि अपशब्दों के साथ मारपीट भी की. बता दें कि वृद्ध व्यक्ति की धोती पर लगी गंदगी से स्पष्ट नजर आ रहा था कि उसका पेट ख़राब है. ये बात विडियो में भी सुनाई दे रही है. खास बात यह है कि यह वीडियो स्वच्छता अभियान के व्हाट्स एप ग्रुप सीएमसी पर वाहवाही लूटने के लिए अपलोड भी कर दिया गया. ऐसे में ये भी अंदेशा लगाया जा रहा है कि विडियो को संभवत: नगर निगम की टीम ने ही बनाया हो.

गौरतलब है कि जब बुजुर्ग पर थप्पड़ बरसाए जा रहे थे तब वह बोल भी रहा है कि उसे दस्त लगे हुए हैं. लेकिन वृद्ध व्यक्ति गिडगिड़ाते हुए अपने धोती से गंदगी साफ कर रहे थे, और अपनी पीड़ा भी बयां कर रहे थे, लेकिन विडियो बनाने वाले का दिल नहीं पसीजा.

TOPPOPULARRECENT