Friday , December 15 2017

स्वाइन फ्लू : 20 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव

सूबे में स्वाइन फ्लू थमने का नाम नहीं ले रहा है। जुमेरात को अगमकुआं वाकेय राजेंद्र स्मारक अस्पताल में स्वाइन फ्लू के मरीजों की जांच में 20 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। अदारे के डाइरेक्टर प्रदीप दास ने बताया कि 57 मरीजों की जांच

सूबे में स्वाइन फ्लू थमने का नाम नहीं ले रहा है। जुमेरात को अगमकुआं वाकेय राजेंद्र स्मारक अस्पताल में स्वाइन फ्लू के मरीजों की जांच में 20 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। अदारे के डाइरेक्टर प्रदीप दास ने बताया कि 57 मरीजों की जांच हुई थी।

इनमें 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव है। अदारे में बीते 24 फरवरी से अब तक 892 मरीजों की जांच हो चुकी है। 255 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इधर,नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के बचे के रोग वर्ड में जुमेरात को बच्चों में स्वाइन फ्लू के बचाव पर संगोष्ठी हुई। खुसुसि मेहमान डॉ उत्पलकांत ने कहा कि बच्चों में स्वाइन फ्लू के लक्षण दिखे,तो घबराएं नहीं, बल्कि इलाज़ कराएं। मुकर्रिरीन ने कहा कि सांस की नली में इन्फेक्शन होने से सांस लेने में दिक्कत आती है। बीमारी से बचाव के लिए बच्चों में टीका लगाने व दो साल से ज़्यादा के बच्चों के लिए स्प्रे की सहूलत है, जिसका इस्तेमाल करने से भी बीमारी से बचा जा सकता है। सदारत महकमा सदर डॉ एके जायसवाल ने की। गोष्ठी में डॉ वीर प्रकाश जायसवाल। डॉ नीतीश कुमार, डॉ विनोद कुमार, डॉ अनिल कुमार, डॉ अखिलेश कुमार ने अपने ख्याल रखे।

आइसीयू में एड्मिट मरीज को नहीं मिली सहूलत

बख्तियारपुर के सैदपुर गांव रहने वाले पिंकी देवी अगमकुआं वाकेय अस्पताल में बने स्वाइन फ्लू के आइसीयू वार्ड में एड्मिट है। प्राइवेट इलाज़ सेंटर में इलाज़ करा रही खातून को बुध को अस्पताल में एड्मिट कराया गया है। जुमेरात को जांच रिपोर्ट में बीमारी की तसदीक़ हुई। अरुणाचल प्रदेश में काम कर रहे शौहर सुजीत कुमार ने बताया कि बीमारी के बाद बीवी को आइजीआइएमएस में 14 मार्च को एड्मिट कराया था, जहां से 16 मार्च को प्राइवेट इलाज़ सेंटर ले गये। वहीं प्राइवेट में स्वाइन फ्लू की जांच कराने पर बीमारी की तसदीक़ हुई। इसके बाद वहां से रेफर किया गया है।

अहले खाना का कहना है कि हालत संगीन होने की हालत मरीज को आइसीयू में रखा गया है। अहले खाना की मानें तो पल्स व वीपी नापने को लगी मशीन खराब है, जबकि डॉ सुषमा का कहना है कि मशीन मैन्युल सेटिंग में परेशानी हुई थी, उसे ठीक कर लिया गया है.

TOPPOPULARRECENT