Wednesday , November 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / स्वामी को गुप्त दस्तावेज़‌ कैसे मिल गएं: कांग्रेस

स्वामी को गुप्त दस्तावेज़‌ कैसे मिल गएं: कांग्रेस

नई दिल्ली: राज्यसभा में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मुद्दे पर चर्चा के एक दिन बाद कांग्रेस सदस्य आनंद शर्मा ने आज सरकार से यह जानना चाहा कि भाजपा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी को इस मामले में सीबीआई और एलईडी संवेदनशील और रहस्य की फ़ाइलों उपयोग कैसे प्राप्त हो गए।

प्वाइंट ऑफ आदेश द्वारा यह मुद्दा उठाते हुए शर्मा ने कहा कि कल बहस के दौरान सीबीआई और ईडी की संवेदनशील दस्तावेजों का हवाला दिया गया। सदन को यह जानना जरूरी है कि ” माननीय सदस्य या अवर सम्मानित सदस्य ” संवेदनशील फ़ाइलों उपयोग कैसे दी गई, जिसके बारे में उन्होंने सदन को बताने से इनकार किया है।

उप अध्यक्ष पी जे कोरियाई कहा कि अगर स्वामी ने उनकी इस रोलिंग का पालन नहीं किया कि वह सभी दस्तावेजों जिसका उन्होंने हवाला दिया, उनकी खुद वे सत्यापित करें और सदन में पेश कऱे तो नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। जब कांग्रेस सदस्यों विरोध करने लगे तो राज्यमंत्री संसदीय मामलों मुख्तार अब्बास नकवी ने बयान दिया कि स्वामी ने इन दस्तावेजों की पुष्टि जिनका उन्होंने हवाला दिया और उन्हें सदन में पेश किया है। नकवी ने कहा कि स्वामी ने इस समस्या का नोट लेकर आवश्यक कदम उठाएं है।

TOPPOPULARRECENT