स्वामी स्वारूपानंद का बड़ा बयान, बोले- ‘देश गलत दिशा मे जा रहा है’

स्वामी स्वारूपानंद का बड़ा बयान, बोले- ‘देश गलत दिशा मे जा रहा है’

मध्य प्रदेश के जबलपुर पहुंचे जगतगुरु स्वामी शंकराचार्य स्वामी स्वारूपानंद ने एक बड़ा बयान दिया है, संवाददाताओं से बातचीत करते हुए शंकराचार्य ने कहा कि देश गलत दिशा मे जा रहा है, देश के राजनेता समरसता के नाम पर समाज को बांट रहे हैं।

समरसता को लेकर शंकराचार्य ने कहा कि दलित के नाम पर सरकार ये कानून बना दिया है कि अगर जातिसूचक शब्द से संबोधित किया गया तो बिना विचार किए ही छह माह की सजा सुना दी जाएगी।

इसके लिए आपको समय भी नहीं दिया जाएगा कि आप अपना बचाव कर सके। राम मंदिर को लेकर शंकराचार्य ने कहा कि अयोध्या मे राम मंदिर बनाने के लिए पूरे देश के लोग एकजुट हो चुके हैं।

इसके लिए सरकार ने आश्वासन भी दिया है कि जल्द ही राम जन्म भूमि पर ही राम मंदिर बनाया जाएगा, लेकिन अब जबकि सरकार को अपना वादा पूरा करने का समय आया है तो सरकार ने सरदार बल्लभ भाई पटेल प्रतिमा बनवाई है, अब सरकार सरयू नदी के किनारे भी भगवान राम की मूर्ती बनवाने वाली है।

स्वामी शंकराचार्य ने सरकार के इस फैसले पर अपत्ति जताते हुए कहा कि जितना पैसा सरकार भगवान राम की मूर्ती बनवाने मे खर्च करेगी उतने पैसे मे अयोध्या में राम मंदिर बनाया जा सकता है।

जगतगुरु शंकराचार्य ने कहा कि भारत सरकार भगवान राम की मूर्ति लगवाने के लिए करीब 3000 करोड़ रूपए खर्च कर रही है, पर इतने पैसे मे अगर मंदिर बन सकता है, तो मूर्ति बनवाने की क्या जरूरत है।

शंकराचार्य ने राम मंदिर को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जिस तरह से 11 वी शताब्दी मे चाणक्य ने एक मंदिर का निर्माण किया था। उसी तरह से अयोध्या मे भगवान राम का मंदिर बनना चाहिए।

साभार- ‘न्यूज़ ट्रैक’

Top Stories