स्वास्थ कारणों से अमित शाह का केरल दौरा रद्द

स्वास्थ कारणों से अमित शाह का केरल दौरा रद्द
Click for full image

तिरूवनंतपुरम : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते अपना केरल दौरा रद्द कर दिया है । उन्हें 16 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए केरल में अपना प्रचार अभियान शुरू करना था ।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाह को पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल होने और तीन जनसभाओं को संबोधित करने के लिए आज सुबह हवाईअड्डे पहुंचना था, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य ठीक नहीं होने की वजह से अपनी यात्रा रद्द कर दी ।

भाजपा प्रमुख को तिरूवनंतपुरम में दो और कोल्लम जिले के कोट्टरकारा में एक बैठक संबोधित करनी थी ।

केरल में अब तक अपना खाता खोलने में विफल रही भाजपा ने इस बार राज्य में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए पूरी ताकत लगा दी है, जहां पिछले 30 साल से कांग्रेस नीत यूडीएफ और माकपा नीत एलडीएफ की वैकल्पिक सरकारें बनती रही हैं ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छह जनसभाएं संबोधित किए जाने की उम्मीद है । उनकी पहली जनसभा छह मई को पलक्कड में होगी ।

राज्य के लिए भाजपा नीत राजग का 10 सूत्री दृष्टि पत्र कल वित्तमंत्री अरूण जेटली ने जारी किया जिन्होंने कहा कि पार्टी यूडीएफ और एलडीएफ का विकल्प बनकर उभरी है ।

भगवा दल ने भारत धर्म जन संगम :बीडीजेएस: से गठबंधन किया है जो वेल्लापल्ली नतेसन के नेतृत्व में पिछड़े एझावा समुदाय के संगठन श्री नारायण धर्म परिपालन योगम द्वारा संचालित राजनीतिक दल है । 140 विधानसभा सीटों के लिए भाजपा ने 97 उम्मीदवार उतारे हैं, वहीं बीडीजेएस ने 37 उम्मीदवार उतारे हैं । शेष सीटें छोटे दलों के लिए छोड़ी गई हैं ।

(भाषा)

Top Stories