Friday , December 15 2017

स्वित्ज़र लैंड को खत लिखेंगे अरुण जेटली

स्विट्जरलैंड की बैंकों में जमा हिन्दुस्तानियों के काले धन के बारे में अभी मुल्क के वजीरे माल को किसी तरह की इत्तेला नहीं मिली है। हालांकि वज़ीर अरुण जेटली ने कहा कि सरकार स्विट्जरलैंड को वहां के बैंकों में हिन्दुस्तानियों के का

स्विट्जरलैंड की बैंकों में जमा हिन्दुस्तानियों के काले धन के बारे में अभी मुल्क के वजीरे माल को किसी तरह की इत्तेला नहीं मिली है। हालांकि वज़ीर अरुण जेटली ने कहा कि सरकार स्विट्जरलैंड को वहां के बैंकों में हिन्दुस्तानियों के कालेधन का ब्योरा जल्द मुहय्या कराने के लिए लिखेगी।

स्विट्जरलैंड के एकओहदेदार ने कल को कहा था कि कुछ लोगों के नामों की जानकारी हिन्दुस्तान को दी जा रही है जो वहां के ओहदेदारोें की जांच के घेरे में हैं। इस के बारे में पूछे जाने पर जेटली ने कहा कि उनकी वजारत को इस ताल्लुक से अभी कोई सरकारी इत्तेला नहीं मिली है।

जेटली ने यहां कहा ”हम आज अपनी ओर से स्विट्जरलैंड सरकार को खत लिख रहे हैं। मीडिया के हलकों में स्विट्जरलैंड के ओहदेदारोें के हवाले से खबर आई है कि हिन्दुस्तानी हुकूमत को उन लोगों के बारे में जानकारी मुहैया कराने के लिए ताउन करना चाहते हैं जिनके खाते वहां के बैंकों में हैं।’

स्विट्जरलैंड की बैंक एसएनबी के जा आंकड़ें के मुताबिक यहां की बैंकों में जमा हिन्दुस्तानी धन 2013 में 43 फीसद बढ़कर 14,000 करोड़ रुपये हो गया है।

TOPPOPULARRECENT