Sunday , December 17 2017

सड़क हादसा: 15 अर्थियां एक साथ देख कांप उठा कलेजा

जबलपुर: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 12 जयपुर-जबलपुर मार्ग पर जिला मुख्यालय से तीन किलो मीटर दूर चौखी ढ़ाबा के करीब मंगलवार की शाम को बस और सवारी ऑटो में जबरदस्त टक्कर हुई.
इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गईं, वहीं 10 घायल हुए. सभी मृतक हिरणखेड़ी गांव के थे.
बुधवार को जब एक साथ 15 अर्थियां उठीं, तो पूरे गांव की आंखें नम थीं. हालत यह थी कि शवों का अंतिम संस्कार करने के‍ लिए सरकारी श्मशान में जगह कम पड़ गई.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, इस हादसे में गांव के पांच पुरुष, चार महिलाओं, तीन स्कूली छात्राओं सहित 15 लोगों की मौत होगई. मंगलवार देर रात तक शवों के पोस्टमार्टम होने के बाद सभी शव परिजनों को सौंप दिए गए थे. जब सुबह सभी अर्थियां एक साथ निकलीं, तो हर तरफ मातम पसर गया.
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 12 जयपुर-जबलपुर मार्ग पर जिला मुख्यालय से तीन किलो मीटर दूर चौखी ढ़ाबा के करीब मंगलवार की शाम को बस और सवारी ऑटो में जबरदस्त टक्कर हुई.
इस हादसे में 15 यात्रियों की मौत हो गईं, वहीं 10 घायल हुए. गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को उपचार के लिए भोपाल भेजा गया है. सामान्य घायलों का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है. पुलिस अधीक्षक हिमानी खन्ना ने बताया कि इस हादसे में सभी मरने वाले ऑटो में सवार थे.
परिवहन मंत्री सिंह ने राजगढ़ जिला परिवहन अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और बस ऑपरेटर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के भी निर्देश दिए हैं.
राज्य के गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र ने बस-ऑटो दुर्घटना की जांच के निर्देश दिए हैं. जांच अपर परिवहन आयुक्त विजय रघुवंशी करेंगे. जांच अधिकारी को जांच रिपोर्ट 24 घंटे में सौंपने को कहा गया है.

TOPPOPULARRECENT