Friday , November 24 2017
Home / AP/Telangana / हजारों युवाओं को रोजगार देने के अवसरों, बेहतर इक़दामात:केटीआर

हजारों युवाओं को रोजगार देने के अवसरों, बेहतर इक़दामात:केटीआर

हैदराबाद 03 नवम्बर: वरंगल के विकास के लिए मुख्यमंत्री संजीदा हैं, आंदोलन तेलंगाना में वरंगल के नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जल्द ही असंख्य युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे। ग्रेटर मु‍ंसिपल निगम के विकास के लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे। उनके विचार व्यक्त राज्य मंत्री केटी रामा राव ने डीसी ग्राउंड हनमकंडह में KUDA चैरमैन मरी यादव रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए किया।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद के बाद वरंगल तेलंगाना राज्य में दूसरा बड़ा जिला है बल्कि वरंगल तेलंगाना का सिर है, वरंगल के नेताओं और जनता ने अलाहिदा रियासत तेलंगाना आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हाल ही में राज्य सरकार ने 9 चैरमैन के चुना है जिनमें वरंगल के नेताओं को 4 निगम का अध्यक्ष बनाया गया है। आगे भी वरंगल भाग में अधिक पद जाएंगे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वे निराश ना हों सभी के साथ न्याय किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हैदराबाद की तरह वरंगल भी विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य भर में तालाबों के विकास के लिए सरकार ने जो योजना शुरू की है उसका नाम मिशन काकतया रखा गया है। राज्य सरकार ने वरंगल मु‍ंसिपल निगम को 300 करोड़ विशेष बजट पारित किया है जो पांच वर्षों में 1500 करोड़ दिए जाएंगे। अलावा इसके वरंगल को स्मार्ट सिटी योजना के तहत अधिक 600 करोड़ भी मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि आने वाले 50 सालों में वरंगल मास्टर प्लान के तहत विकास किया जाएगा। वरंगल में आईटी कंपनी की स्थापना भी अमल में लाया जा रहा है जिससे 1500 लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान होंगे। वरंगल में बहुत जल्द टकसटाईल पार्क की स्थापना भी अमल में लाया जाएगा इस के लिए भूमि की आपूर्ति का काम जारी है जो बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि वरंगल में उत्कृष्ट किस्म के कपास की खेती होती है खेती का 80 फीसदी हिस्सा बाहर की मंडियों में जा रहा है।

यहां टकसटाईल पार्क की स्थापना से किसानों को भी फायदा होगा। राज्य मंत्री के टी रामा राव ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आलोचना करते हुए कहा कि राज्य के विकास के संबंध में झूठे बयान देना बंद कर दे, तेलंगाना के विकास से विपक्ष बौखलाहट का शिकार हो चुकी है।

TOPPOPULARRECENT