Monday , December 18 2017

हज भवन में उर्दू को मुनासिब जगह दिया जाना कबीले सताईश : अनवारुल होदा

उर्दू कोनसिल हिन्द के नाज़िम अनवारुल होदा ने प्रेस एलानिया में कहा है की बिहार रियासती हज कमेटी के चीफ़ एक्जेक्यूटिव आफिसर रशीद हुसैन के जरिये इस बार हज भवन में जगह जगह पोस्टर, बैनर, नेम प्लेट, साइन बोर्ड में सिर्फ और सिर्फ उर्दू को ज

उर्दू कोनसिल हिन्द के नाज़िम अनवारुल होदा ने प्रेस एलानिया में कहा है की बिहार रियासती हज कमेटी के चीफ़ एक्जेक्यूटिव आफिसर रशीद हुसैन के जरिये इस बार हज भवन में जगह जगह पोस्टर, बैनर, नेम प्लेट, साइन बोर्ड में सिर्फ और सिर्फ उर्दू को जगह देकर उर्दू नवाजी का जो सुबूत पेश किया है इसके लिए वो मुबारकबाद के मुस्तहक हैं। उर्दू के ताईन उनकी मुहब्बत देख कर काफी खुशी का एहसास होता है। दुआईया जलसा का बेज़ हो या गेटों पर साइन बोर्ड, सारे मक़ाम पर सिर्फ और सिर्फ उर्दू ही नज़र आती है। अनवारूल होदा ने मजीद कहा की इस बार आजमीन हज की सहूलत का बेहतर निज़ाम देखने को मिल रहा है।

ये पहले वाहिद आफिसर हैं जो हर वक़्त पूरे हज भवन में घूम-घूम कर दिक्कतों या परेशानियों को देखने का काम कर रहे हैं। मुखतलिफ़ मुहाज पर तैनात ज़िम्मादारों को काफी हौसला अफजाई भी कर रहें हैं, हालांकि इस काम में महकमा आकलियती फ्लाह के वज़ीर नौशाद आलम, महकमा आकलियती फ्लाह के प्रिंसिपल सेक्रेटरी आमिर सुभानी, बिहार रियासती हज कमेटी के चेयरमैन में मौलाना अनीसुर्रहमान कासमी और तमाम अराकीन हज कामेटी का भरपूर तावून भी मिल रहा है।

TOPPOPULARRECENT