Friday , December 15 2017

हज 2015 के लिए दरख़ास्तों की इजराई का 19 जनवरी से आग़ाज़ मुतवक़्क़े

हज 2015 के लिए दरख़ास्त फॉर्म्स की इजराई का तवक़्क़ो है कि 19 जनवरी से आग़ाज़ होगा। तेलंगाना हज कमेटी जारीया साल दो रियासतों के आज़मीन की ख़िदमत का एज़ाज़ हासिल करेगी। अगर्चे हज कमेटी की दोनों रियासतों में तक़सीम का अमल मुकम्मल हो चुका है, ताहम आंध्र प्रदेश में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की अदम मौजूदगी और अलाहिदा हज कमेटी की अदम तशकील के बाइस तेलंगाना हज कमेटी को ये ज़िम्मेदारी अदा करनी पड़ेगी।

सेंट्रल हज कमेटी के ज़राए ने बताया कि 19 जनवरी से मुल्क भर में हज दरख़ास्तों की इजराई का आग़ाज़ होगा। हैदराबाद में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दोनों के लिए दरख़ास्त फॉर्म्स जारी किए जाएंगे। तेलंगाना हज कमेटी आंध्र प्रदेश के अज़ला के लिए हज फॉर्म्स की इजराई की ज़िम्मेदारी निभाएगी।

सेंट्रल हज कमेटी ने इस सिलसिले में तेलंगाना हज कमेटी को ज़रूरी हिदायात जारी की हैं। सेंट्रल हज कमेटी के ओहदेदार के मुताबिक़ तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दो रियासतों के बावजूद जारीया साल हज कोटा में इज़ाफ़ा का कोई इमकान नहीं है।

हैदराबाद से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के इलावा रायचूर, बीदर और गुलबर्गा के आज़मीन रवाना होंगे जबकि अनंतपूर और चित्तूर के आज़मीन बैंगलोर से परवाज़ करेंगे।

TOPPOPULARRECENT