Tuesday , December 12 2017

हटायें मरियम की मूर्ति

रांची 18 जून : सिंगपुर पल्ली में कायम मरियम की मूर्ति में लाल पाड़ की साड़ी के इस्तेमाल और मरियम-यीशु के आदिवासी शकल के खिलाफ पीर के दिन मुख्तलिफ सरना तंजीमों से जुड़े लोगों ने जयपाल सिंह स्टेडियम से अलबर्ट एक्का चौक तक जिरह मार्च क

रांची 18 जून : सिंगपुर पल्ली में कायम मरियम की मूर्ति में लाल पाड़ की साड़ी के इस्तेमाल और मरियम-यीशु के आदिवासी शकल के खिलाफ पीर के दिन मुख्तलिफ सरना तंजीमों से जुड़े लोगों ने जयपाल सिंह स्टेडियम से अलबर्ट एक्का चौक तक जिरह मार्च किया। अलबर्ट एक्का चौक पर डेढ़ घंटे तक सभा की।

इसके बाद गवर्नर को छह नुकाती मेमोरेंडम भी सौंपा गया। मेमोरेंडम में मज्कुरह मूर्ति को 15 दिनों में हटाने, राजी पड़हा सरना प्रार्थना सभा और चर्च के दरमियान 11 अक्तूबर 2008 के मुआहदों का सख्ती से अमल, आदिवासी ईसाइयों को अकलियती और दर्ज फेहरिस्त ज़ात का दोहरा फायदा नहीं देने, लाल पाड़ की साड़ी का गलत इस्तेमाल नहीं करने, गलत तरीके से तश्हीर कर मज़हब बदलने पर रोक और एक्तेसादी लालच दे कर मज़हब बदलने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की गयी है।

इस मौके पर सरना मज़हब सोतो कमेटी खूंटी, बेड़ो सरना कमेटी, गुमला प्रार्थना सभा, कांके सरना कमेटी, हजारीबाग प्रार्थना सभा, लोहरदगा प्रार्थना सभा, रामगढ़ सरना प्रार्थना सभा के रुक्न मौजूद थे । इस मौके पर रवि तिग्गा, ओड़िशा प्रार्थना सभा के सदर मणिलाल केरकेट्टा और दीगर ने बयान रखे।

TOPPOPULARRECENT