Saturday , January 20 2018

हनुमान जी ने भी बनवा लिया “आधार कार्ड”

क्या आपको मालूम है कि हनुमान जी कहां रहते है, अगर नहीं तो इसका पता अब चल चुका है। हनुमान जी के रहने का मुकाम उनके तरफ बनाए गए आधार कार्ड के तहत चला है।

क्या आपको मालूम है कि हनुमान जी कहां रहते है, अगर नहीं तो इसका पता अब चल चुका है। हनुमान जी के रहने का मुकाम उनके तरफ बनाए गए आधार कार्ड के तहत चला है।

आपको बता दें कि हनुमान जी फिलहाल राजस्थान के सीकर जिले में रहते हैं। जी हां, हुकूमत ए हिंद की आधार कार्ड मुहिम के तहत बने कार्ड में तो उनका पता यही लिखा गया है।

दरअसल राजस्थान के सीकर जिले के दातारामगढ़ कस्बा वाके डाकघर में कुछ दिन पहले एक आधार कार्ड पहुंचा। इस आधार कार्ड पर जो पता लिखा था वो था- हनुमान जी, पुत्र- पवन जी, वॉर्ड नंबर-6, दातारामगढ़।

इसके बाद डाकिए ने यह पता ढूंढकर आधार कार्ड को पहुंचाने की कोशिश की लेकिन कायमयाब नहीं हो पाया। हालांकि फिर आधार कार्ड में लिखे जाने वाले फोन नंबर को ढूंढने के लिए पैकेट खोला तो डाकिए के पैरों तले जमीन खिसक गई।

उसने देखा कि आधार कार्ड पर न सिर्फ हनुमान जी का नाम लिखा था, बल्कि उनकी फोटो भी लगी हुई थी। इसमें हनुमान जी के वालिद का नाम पवन जी लिखा था। हालांकि इसके बाद डाकिए ने इसमें नीचे दिए गए नंबर पर कॉल किया तो विकास नाम के किसी आदमी ने फोन रिसीव किया।

हालांकि इस बारे में पूछे जाने पर विकास ने कहा कि उन्होंने आधार के लिए दरखास्त तो किया है, लेकिन उनके फोन नंबर के साथ हनुमान जी और उनके वालिद पवन का नाम और तस्वीर किसने लगाया उन्हें नहीं मालूम।

विकास ने कहा कि आधार कार्ड के लिए वो तीन बार दरखास्त कर चुके हैं। ऐसे में पहली बार कार्ड बना नहीं, दूसरी बार दरखास्त करने पर कार्ड आया ही नहीं और अब आया तो ऐसा आया जो हैरान कर देने वाला है।

TOPPOPULARRECENT