Tuesday , December 19 2017

हफिंगटन पोस्ट ने सोनिया से मांगी माफी

दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की फहरिस्त में कांग्रेस सदर सोनिया गांधी का नाम शामिल करने पर उठे तनाजे से हफिंगटन पोस्ट ने माफी मांगते हुए मुतनाजा फहरिस्तसे सोनिया का नाम हटा लिया है। वेबसाइट का यह कहना है कि उसके एडिटर इस बात की तस्द

दुनिया के 20 सबसे अमीर लोगों की फहरिस्त में कांग्रेस सदर सोनिया गांधी का नाम शामिल करने पर उठे तनाजे से हफिंगटन पोस्ट ने माफी मांगते हुए मुतनाजा फहरिस्तसे सोनिया का नाम हटा लिया है। वेबसाइट का यह कहना है कि उसके एडिटर इस बात की तस्दीक नहीं कर पाए कि सोनिया की ज़ायदाद कितनी है।

वेबसाइट ने एक एडिटर्स नोट में लिखा है, ‘सोनिया गांधी और कतर के साबिक अमीर हामिद बिन खलीफा अल थानी का नाम लिस्ट से हटा दिया गया है। इस फहरिस्त में सोनिया गांधी का नाम एक थर्ड पार्टी वेबसाइट की लिस्टिंग की बुनियाद पर शामिल किया गया था जो सवालों के घेरे में आ गई है।

हमारे एडिटर इस हकाएक की तस्दीक नहीं कर पाए कि सोनिया गांधी की ज़ायदाद कितनी है। इसलिए हमने उनका नाम हटा दिया है और किसी भी कन्फ्यूजन के लिए माफी मांग की है। ज़ायदाद ( प्रापर्टी) के मामले में कतर के साबिक अमीर को उनके बेटे तमीम ने 2013 में पीछे छोड़ दिया, इसलिए उनका भी नाम हटा दिया गया है।

वेबसाइट ने अपनी फहरिस्त से सोनिया गांधी का नाम हटाकर तनाजा खत्म करने की भरसक कोशिश की है, लेकिन यह तनाजा थमने का नाम नहीं ले रहा। सोशल मीडिया पर अब यह सवाल उठने लगे हैं कि वेबसाइट ने आखिर सोनिया गांधी का नाम क्यों हटा लिया?

TOPPOPULARRECENT