हमने कभी भी देश के टुकड़े करने की बात नहीं की, जिन्ना से तुलना करना गलत- ओवैसी

हमने कभी भी देश के टुकड़े करने की बात नहीं की, जिन्ना से तुलना करना गलत- ओवैसी

आपने भाषणों को लेकर चर्चा में रहे वाले सांसद असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार ओवैसी ने जिन्ना को लेकर बड़ा बयान दिया है। ओवैसी का कहना है कि उन्होंने की देश के टुकड़े करने का प्रयास नहीं किया, इसलिए जिन्ना से उनकी तुलना करना बिल्कुल गलत है। यही नहीं ओवैसी ने मुस्लिम राजनीति और 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर भी बेबाकी दिखाई।

एक समाचार चैनल से बात करते हुए जिन्ना ने कहा कि उनकी तुलना मोहम्मद अली जिन्ना से नहीं की जानी चाहिए। सांसद ने कहा कि वह हमेशा भारत के संविधान में विश्वास करते हैं और उसका अनुपालन करते हैं।

ओवैसी ने कहा कि वह मुस्लिमों की राजनीति नहीं करते, लेकिन वो दबे कुचले और शोषित लोग हैं इसलिए उनके उत्थान की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को हमेशा केवल वोट बैंक के रूप में देखा गया है। यही कारण है कि देश की आजादी के 70 साल बाद भी इस वर्ग का विकास नहीं हो पाया है। कश्मीरी पंडितों के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि उनकी घर वापसी होनी चाहिए।

यही नहीं उनको कश्मीर में पूरे सम्मान के साथ और सही ढ़ंग से बसाया जाना चाहिए। इसके साथ ही ओवैसी पीएम मोदी पर हमला बोलना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश की आवाम को निराश किया है। जो वादे उन्होंने चुनाव से पहले किए थे वो आज तक पूरे नहीं हो पाए हैं। वहीं एनआरसी के मुद्दे पर बोलते ही ओवैसी ने कहा कि जिन लोगों के नाम ड्राफ्ट में नहीं आए हैं, उनको घुसपैठिया कहना गलत है।

Top Stories