हमारे खानदान से पहले अपने गिरेबां में झांकें शाह: उमर

हमारे खानदान से पहले अपने गिरेबां में झांकें शाह: उमर
वज़ीर ए आला उमर अब्दुल्ला ने मंगल के रोज़ भाजपा चीफ अमित शाह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमारे खानदान की बात करने से पहले वह अपने गिरेबां में झांकें और अपने साथियों को तकरीर दें। जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे शाह ने पीर के रोज़ उमर पर तीखे

वज़ीर ए आला उमर अब्दुल्ला ने मंगल के रोज़ भाजपा चीफ अमित शाह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमारे खानदान की बात करने से पहले वह अपने गिरेबां में झांकें और अपने साथियों को तकरीर दें। जम्मू-कश्मीर दौरे पर पहुंचे शाह ने पीर के रोज़ उमर पर तीखे हमले किए थे।

भाजपा लीडर अमित शाह की तरफ से अब्दुल्ला खानदान पर किये गये तब्सिरे के बारे में पूछे जाने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अमित शाह को खानदानी राज जम्मू-कश्मीर में ही नजर आ रहा है। उन्हें पहले यह तकरीर महाराष्ट्र में देनी चाहिए, पंजाब में जाकर देखना चाहिए। मैं उन्हें कुछ और रियासतों के नाम भी बता देना चाहता हूं, पहले वह वहां जाएं और अपनी तकरीर सुनाएं।

अगर उसके बाद कुछ बचे तो मुझे सुनाएं। लेकिन उससे पहले अगर वह यहां ऐसी बात करते हैं तो यह उनका दोगलापन ही है।
गौरतलब है कि भाजपा चीफ अमित शाह ने पीर के रोज़ कठुआ-जम्मू में एक रैली के दौरान अब्दुल्ला खानदान को निशाना बनाते हुए उसे रियासत की बदहाली के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

उन्होंने लोगों से कहा था कि अब्दुल्ला खानदान के राज से आज़ादी का वक्त आ चुका है। बैनुल अकवामी सरहद पर मौजूदा हालात के मुताल्लिक सवाल पर उमर ने मरकज़ी हुकूमत को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसमें हमारा कोई कसूर नहीं है। मरकज़ी हुकूमत की पालीसी के सबब ऐसा हुआ है। मरकज़ ही यहां के लोगों पर ध्यान नहीं दे रहा है।

Top Stories