Tuesday , September 25 2018

हमारे दादा, स्टैलिन और लेनिन के लिए खाना पकाते थे : पुतिन

Russia's President Vladimir Putin speaks to the media during the Asia-Pacific Economic Cooperation (APEC) leaders' summit in the central Vietnamese city of Danang on November 11, 2017. / AFP PHOTO / SPUTNIK / Mikhail KLIMENTYEV

मास्को : व्लादिमीर पुतिन के दादाजी व्लादिमिर लेनिन और जोसेफ स्टालिन दोनों के लिए एक कुक के रूप में काम करते थे, राष्ट्रपति पुतिन ने रविवार को इंटरनेट पर पोस्ट की गई एक विडियो में कहा। पुतिन नामक दो घंटे के डोकुमेंट्री फिल्म में, राष्ट्रपति ने कहा कि स्पाइरिडॉन पुतिन स्टालिन के स्टाफ में से एक महत्वपूर्ण सदस्य थे। युद्ध के समय सोवियत नेता जिसकी 1953 में मृत्यु हो गई थी, सत्ता में लगभग तीन दशकों के दौरान वे व्यापक रूप से परिशोध आयोजित किए थे।

“वह मॉस्को क्षेत्र के एक डच में लेनिन के बाद और बाद में स्टैलिन में एक कुक थे,” पुतिन ने उस डोकुमेंट्री फिल्म में कहा। जनवरी में राष्ट्रपति के चुनाव अभियान के प्रवक्ता बनने वाले साक्षात्कारकर्ता एंड्रे कोंद्रशोव ने कहा कि स्पाइडरोन पुतिन ने 86 वर्ष की आयु में 1965 में मृत्यु होने के कुछ समय पहले सोवियत प्रतिष्ठान के लिए खाना बनाना जारी रखा था। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि फिल्म में दी गई जानकारी सटीक थी।

TOPPOPULARRECENT